Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -27.06.2017

लखनऊ ,27.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

योगी सरकार ने जारी किया, अपना 100 दिन का ‘रिपोर्ट कार्ड’, गिनायीं उपलब्धियां

लखनऊ,   योगी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में मंगलवार को अपनी सरकार का लेखा जोखा पेश किया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने 100 दिन के भीतर ही प्रदेश के 86 लाख लघु एवं सीमांत किसानों का कर्ज माफ कर बड़ी राहत दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल का 100 दिन पूरा करने पर आज एक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

100 दिन की योगी सरकार ने किए, 50 पीसीएस के तबादले, देखिये पूरी सूची

लखनऊ, उत्तर प्रदेश मे 100 दिन की योगी सरकार ने , 50 पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं. जारी सूची के अनुसार, समाजवादी पार्टी की सरकार मे अच्छे पदों पर नियुक्त अफसरों को खास तौर पर निशाना बनाया गया है.जारी सूची के अनुसार, राम नारायण सिंह यादव को विशेष सचिव, नियोजन, ममता यादव को अपर आयुक्त कानपुर मंडल, संजय कुमार सिंह यादव को अपर निदेशक प्रप्शासन एवं प्रबंधन अकादमी,  अमिताभ प्रकाश को विशेष सचिव,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नारा लगाना, झंडा दिखाना प्रजातंत्र में अधिकार है-मुलायम सिंह यादव

लखनऊ, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि नारा लगाना, झंडा दिखाना प्रजातंत्र में अधिकार है. अन्होने आरोप लगाया कि लेकिन आज बीजेपी सरकार बदले की भावना से दबाने का काम कर रही है.मुलायम सिंह यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा तोड़ने के मामले में जेल गए छात्रनेताओं के पक्ष में कहा कि छात्रों द्वारा झंडा दिखाना प्रजातंत्र में अधिकार है. नारा लगाना, झंडा दिखाना,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जेल में गायत्री के साथ आतंकियों सा व्यवहार हो रहा-मुलायम सिंह

लखनऊ,  सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने आज जिला जेल में  बलात्कार और पॉक्सो एक्ट में बंद अखिलेश सरकार के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति से मुलाकात की. गायत्री प्रजापति से मुलाकात के बाद मुलायम सिंह यादव ने कहा कि जेल में गायत्री के साथ आतंकियों सा व्यवहार हो रहा है. मुलायम ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी आदित्यनाथ ने कहा विकास का बेहतर माहौल बनाने में कामयाब हुई सरकार

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि उनकी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मूल उद्देश्य के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि 100 दिनों के भीतर सरकार ने जनता के हितों से जुड़े कई कदम उठाए हैं और विकास का बेहतर माहौल बनाने का प्रयास किया है। लखनऊ स्थित लोकभवन में सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर मीडिया से ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुलायम सिंह यादव के इस बयान से ,बढ़ाई विपक्ष की मुसीबत

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को खुला समर्थन देने का ऐलान किया है. उन्होंने  भरोसा जताया कि देश को बेहतर राष्ट्रपति मिलेगा. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मुलायम सिंह यादव ने कहा, ‘चुनाव में जो नतीजे होंगे, सबके सामने होंगे. मुझे भरोसा है कि देश को बेहतर राष्ट्रपति मिलेगा. इस बार के चुनाव में लोग दलगत राजनीति से ऊपर उठेंगे. रामनाथ कोविंद हाल ही में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

केंद्र सरकार को जीएसटी लागू करने की जल्दी क्यों है – सीताराम येचुरी

नई दिल्ली,  माल एवं सेवाकर  प्रणाली को लागू होने में एक हफ्ते से भी कम समय बचा है। ऐसे में माकपा ने यह सवाल उठाया है कि केंद्र सरकार को इस नयी अप्रत्यक्ष कर प्रणाली को लागू करने की इतनी भी क्या जल्दी है? माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने मई 2014 तक इस प्रणाली का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, इस क्षेत्र में वैश्विक नेता हैं मोदी और मैं…………

वाशिंगटन/नई दिल्ली,  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और खुद को सोशल मीडिया का वैश्विक नेता बताया। उन्होंने सोशल मीडिया और ऑनलाइन प्लेटफार्म पर लोगों की जोरदार फालोइंग का उल्लेख करते हुये कहा कि इसके जरिये अब वे अपने नागरिकों की बात सीधे सुन सकते हैं। ट्रंप ने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में मोदी के साथ पहली द्विपक्षीय बातचीत के बाद ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पीएम मोदी ने चतुराई से पकड़ ली ट्रंप की कमजोरी- उमर अबदुल्ला

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी इंवांका को भारत आने का न्यौता दिया है। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने पीएम मोदी के इस न्यौते की तारीफ की है और साथ ही इवांका ट्रंप के उस ट्वीट को रिट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने भारत आने का न्यौता देने के लिए पीएम मोदी को शुक्रिया कहा। दरअसल पीएम ने इवांका को भारत में होने वाली ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी की अमेरिका यात्रा से भड़का चीन कहा टूल’ की तरह इस्तेमाल हो रहा भारत

बीजिंग/नई दिल्ली, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्हाइट हाऊस में बड़ी गर्मजोशी के साथ स्वागत हुआ। दोनों नेताओं के बीच काफी अच्छा बॉडिंग दिखी। वहीं मोदी के अमेरिका दौरे से चीन काफी चिढ़ गया है। चीन की ओर से कहा गया कि अमेरिका भारत को चीन के खिलाफ एक टूल की तरह इस्तेमाल कर रहा है। चीन ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

खेती, उद्योग में तकनीक के इस्तेमाल में देश पीछे- मोहन भागवत

मुंबई,  आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि कृषि और उद्योग के क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी के उपयोग और अनुसंधान के मामले में देश पिछड़ रहा है। उन्होंने सोमवार को महाराष्ट्र चैंबर ऑफ कॉमर्स, इंडस्ट्री एंड एग्रीकल्चर के एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधन देते हुए कहा, हमारे देश को उद्योग, व्यापार और खेती के क्षेत्रों में उत्पादकता बढ़ाने के लिए ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–