Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -01.07.2017

लखनऊ ,01.07.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

देश मे आधी रात को लागू हुआ, जीएसटी यानि गुड्स एंड सर्विस टैक्स

नयी दिल्ली, भारत दुनिया के उन कुछ गिने चुने देशों में शामिल हो गया, जिनमें राष्ट्रीय स्तर पर एक बिक्री कर लागू है. जीएसटी के अस्तित्व में आने से केंद्र और राज्यों के स्तर पर लगने वाले एक दर्जन से अधिक कर समाप्त हो गये. उनके स्थान पर केवल,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिये,  अपने जन्मदिन पर कहां रहेंगे अखिलेश यादव ?

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आज 1 जुलाई को जन्मदिन है। अखिलेश यादव आज 45 साल के हो गये हैं। उनके समर्थको ने जन्मदिन को पूरी धूमधाम से मनाने की योजना बनायी है। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया  कि अखिलेश यादव का जन्मदिन पूरे प्रदेश में सादगी से मनाया जाएगा। इस अवसर पर अस्पतालों में मरीजों को फल वितरण,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

11 जुलाई को योगी सरकार अपना पहला बजट पेश करेगी

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद उप्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बनी भारतीय जनता पार्टी  की सरकार 11 जुलाई को अपना पहला बजट विधानसभा में प्रस्तुत करेगी। विधानमंडल का बजट सत्र 11 जुलाई से 28 जुलाई तक चलेगा। योगी सरकार सत्र के पहले ही दिन 11 जुलाई को ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी में हुए 25 आरटीओ के ट्रांसफर,देखिए किसको कहा मिला चार्ज

लखनऊ,   आज यूपी में परिवहन विभाग में एक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया. इस कड़ी में सरकार ने 25 आरटीओ और एआरटीओ के तबादले कर दिए. वहीं आलोक कुमार को बिजनौर तथा राहुल कुमार प्रवर्तन द्वितीय बाराबंकी का चार्ज दिया गया है. प्रवेश कुमार सरोज प्रवर्तन सिद्धार्थनगर,मुंशीलाल प्रशासन शामली,अमिताभ राय कुशीनगर,माला बाजपेई प्रवर्तन मुख्यालय,आदित्य त्रिपाठी प्रशासन कानपुर,सोमलता यादव ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांग्रेस ने किया जीएसटी का बड़ा खुलासा

नई दिल्ली, कांग्रेस ने सरकार द्वारा शुरु की गई वस्तु एंव सेवा कर  व्यवस्था को अमीरों द्वारा अमीरों के लिए बनाई गई व्यवस्था करार देते हुए कहा है कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास के दावे के बिल्कुल विपरीत है। कांग्रेस प्रवक्ता और पूर्व विधि मंत्री कपिल सिब्बल ने एक ट्वीट में कहामध्य रात्रि की बेला में पूरे तामझाम के साथ जिस जीएसटी को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

देश को मिली आर्थिक आजादी, एक कर व्यवस्था जीएसटी लागू

नई दिल्ली, एक देश-एक कर के लक्ष्य वाला जीएसटी आज संसद के केन्द्रीय कक्ष में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मध्यरात्रि में घंटा बजाये जाने के साथ लागू हो गया तथा प्रधानमंत्री ने इस महत्वपूर्ण कर सुधार की तुलना आजादी से करते हुए कहा कि यह देश के आर्थिक एकीकरण में महत्वपूर्ण उपलब्धि है। संसद के केन्द्रीय कक्ष में आज हुई विशेष बैठक को ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जीएसटी के रूप में इंस्पेक्टर राज की वापसी- ममता बनर्जी

कोलकाता,  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वस्तु एवं सेवा कर  को मौजूदा रूप में लागू किए जाने पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए आज कहा कि इससे आजादी और लोकतंत्र के लिए भयानक खतरा है। बनर्जी ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है, अन्य कईं बातों के अलावा इसमें गिरफ्तारी वाला निर्दयी प्रावधान है जिससे छोटे और मध्यम दर्जे के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी मे अब गला रेत कर दरोगा की हत्या

चंदक (बिजनौर), पश्चिमी उत्तर प्रदेश में खुद पर हमले झेल रही पुलिस की जान पर भी बन आई है. यूपी के ब‍िजनौर में कल  देर रात बदमाशों ने दरोगा की गला काटकर हत्या कर दी. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया.  मृतक दरोगा मंडावर थाने के बालावाली चौकी इंचार्ज के पद,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानें जीएसटी को नया नाम

नई दिल्ली, जीएसटी को देश की आर्थिक व्यवस्था का युगांतकारी कदम और गुड एंड सिंपल व्यवस्था करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि यह गंगानगर से इटानगर और लेह से लेकर लक्षद्वीप तक एक राष्ट्र, एक कर की व्यवस्था को लागू करने की पहल है जो आम लोगों,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..’

आइए जानें कैसे मनाया गया अखिलेश यादव का जन्मदिन

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी  अध्यक्ष अखिलेश यादव का 45वां जन्मदिन आज यहां सादगी से मनाया गया। सपा कार्यालय पर आयोजित सादे समारोह में 44 किलो का केक काटा गया। उनके दीर्घायु की कामना की गयी, हालांकि श्री यादव अपना जन्मदिन मनाने सपरिवार लंदन गये हैं। पार्टी कार्यालय में पूर्व मंत्री और प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

हवा में टकराने से बाल-बाल बचे इंडिगो और बीएसएफ के विमान

नई दिल्ली,  जम्मू-कश्मीर के बनिहाल के हवाई क्षेत्र में  इंडिगो और सीमा सुरक्षा बल  के विमान हवा में आपस में टकराने से बाल बाल बच गये। बीएसएफ के विमान में केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि सवार थे। सूत्रों ने कहा कि स्वचालित अलर्ट के बंद होने के बाद बीच हवा में दोनों विमान खतरनाक ढंग से एक दूसरे के पास आ गए। इसके बाद उनके पायलट अपने अपने विमानों को एक सुरक्षित दूरी पर ले गए। इंडिगो के विमान में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में तेज धूप, गर्मी व उमस बढ़ी

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के अधिकांश जिलों में शनिवार सुबह से ही तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि दिन में बारिश होने की भी संभावना है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी और बादलों की आवाजाही का दौर जारी रहेगा। दिन में रुक-रुककर बारिश ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–