समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -12.08.2017

लखनऊ ,12.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

अखिलेश यादव ने बच्चों की दर्दनाक मौत पर, योगी सरकार की

खोली पोल, मुआवजे की मांग की

गोरखपुर,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद मे ऑक्सीजन की कमी से दर्जनों बच्चों की मौत ने, योगी सरकार की असंवेदन शीलता और लापरवाही पर लोगों का दुख और आक्रोश सामने आ रहा है.पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने योगी सरकार की पोल,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत पर प्रिंसिपल को सस्पेंड कर योगी

ने की खानापूर्ति

नई दिल्ली, गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई 33 बच्चों की मौत मामले में सरकार ने आज प्रिंसिपल राजीव मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और मामले की जांच के लिए प्रमुख सचिव चिकित्सा की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय कमेटी भी गठित कर दी है. कमेटी जल्द ही अपनी जांच रिपोर्ट देगी जिसके बाद ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुलायम सिंह, 15 अगस्त को शुरू करेंगे, राजनीतिक यात्रा की

नई पारी

लखनऊ, राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने एकबार फिर सक्रिय राजनीति के मैदान मे नई पारी की शुरूआत करने की ठान ली है. मुलायम सिंह की राजनीति की अगली पारी की शुरूआत 15 अगस्त को ‘शहीद संदेश यात्रा’ से होगी.सूत्रों के अनुसा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांग्रेसी नेता पहुंचे गोरखपुर, कहा मृतक बच्चों की मौत के लिए

योगी सरकार जिम्मेदार

गोरखपुर (लखनऊ),  कांग्रेस पार्टी ने कहा कि बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में 60 बच्चों की दुखद मौत राज्य सरकार की लापरवाही की वजह से हुई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर तथा अन्य पार्टी नेताओं ने अस्पताल का दौरा किया तथा रोगियों और उनके परिजनों से उनका ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज हादसा नहीं, नरसंहार – कैलाश

सत्यार्थी

नई दिल्ली, नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने गोरखपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं होने के चलते हुए हादसे पर दुःख जताया है। सत्यार्थी ने इस हादसे को त्रासदी नहीं नरसंहार करार दिया है। कैलाश सत्यार्थी ने अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर पर दी है। उन्होंने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अमित शाह ने नीतीश कुमार को एनडीए में शामिल होने का

दिया आमंत्रण

नई दिल्ली,  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  में शामिल होने के लिये आमंत्रित किया है। नीतीश कुमार की पार्टी जदयू और भाजपा ने बिहार में गठबंधन सरकार का निर्माण किया है।  अमित शाह ने ट्वीट में कहा, मैं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से अपने आवास पर शुक्रवार को मिला। मैंने जदयू को राजग में शामिल होने का आमंत्रण दिया। ऐसी संभावना है कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

वाल्मीकि समाज ने मांगा 50 प्रतिशत अलग आरक्षण

लखनऊ,  हरियाणा व पंजाब की तरह वाल्मीकि समाज ने उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों में भी 50 प्रतिशत अलग आरक्षण मांगा। अखिल भारतीय श्री वाल्मीकी नवयुवक संघ द्वारा आयोजित गोष्ठी में संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम लाल वाल्मीकि ने सरकार से वाल्मीकि समाज को आरक्षण देने की मांग की। इस दौरान संघ की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी

खबरें पढ़ें–