Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -18.04.2017

लखनऊ,18.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

यूपी में 41 आईएएस अफसरों का हुआ ट्रांसफर, देखिये पूरी लिस्ट

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रशासनिक फेरबदल किया है। उन्होंने यूपी में 41 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिये हैं। सिचाई एवं जल संसाधन विभाग में विशेष सचिव पद पर तैनात योगेश कुमार शुक्ल का ट्रांसफर कर लखनऊ में विशेष सचिव के साथ राज्य संपत्ति अधिकारी बनाया है। सत्येंद्र सिंह यादव को एलडीए से हटा दिया गया है। उनकी जगह पीएन सिंह की नियुक्ति की गई है।इलाहाबाद में मंडलायुक्त राजन शुक्ला का ट्रांसफर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आदेश न मानने पर सीएम योगी मंत्रियों पर हुये सख्त, कहा-तीन दिन मे दें संपत्ति का ब्योरा

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश का भी मंत्रियों ने मान नहीं रखा। मंत्री अपनी संपत्ति का ब्योरा देने से कन्नी काट रहे हैं। तय समय सीमा बीतने के बाद योगी ने मंत्रियों को कड़ा पत्र लिखा है और तीन दिन के भीतर संपत्ति का ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा है। इसके अलावा योगी ने मंत्रियों को आचरण संहिता की कॉपी भी भेजी है जिसका उन्हें सख्ती से पालन करना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च को सरकार की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अखिलेश पूरा करें अपना वादा, मुलायम सिंह को बनाएं सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष-शिवपाल यादव

मैनपुरी, समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और  विधायक शिवपाल यादव ने  सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से अपने किए गए वादे के अनुसार, मुलायम सिंह यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की अपील की है. मैनपुरी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान शिवपाल ने कहा कि चुनाव से पहले अखिलेश ने जो कहा था उसे वह पूरा करें. अब तीन महीने हो चुके हैं. नेताजी {मुलायम सिंह यादव} को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दें. पूरा घर एक हो जाए. शिवपाल सिंह ने  एक बार फिर अखिलेश यादव को घेरते हुये कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 कांग्रेस ने संगठनात्मक चुनाव कराने की तिथि की घोषित, राहुल बन सकतें हैं अध्यक्ष

नई दिल्ली,  कांग्रेस ने आखिरकार अपने संगठनात्मक चुनाव कराने का फैसला कर लिया है। चुनाव आयोग ने पार्टी को इस साल दिसंबर तक संगठन चुनाव करवाने को कहा था। इसे देखते हुए पार्टी ने अक्टूबर तक संगठन चुनाव संपन्न करा लेने का फैसला किया है। पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 16 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच कराया जाएगा। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव अधिकारी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विजय माल्या को किया गिरफ्तार,तत्काल मिली जमानत

लंदन, स्कॉटलैंड यार्ड ने भगोड़ा घोषित बिजनेसमैन विजय माल्या को लंदन में बेल मिल गई है। इससे पहले उन्हें अरेस्ट कर लिया गया था। वेस्टमिंस्टर कोर्ट के आदेश के बाद स्कॉटलैंड यार्ड से शराब व्यापारी को गिरफ्तार किया गया था। कहा जा रहा है कि जल्द ही उन्हें भारत भी प्रत्यर्पित किया जा सकता है। भारत सरकार के पास ब्रिटिश सरकार ने जो संदेश भेजा था, उसमें लिखा था कि मोदी सरकार ने जो प्रत्यर्पण की अर्जी दी थी, उसके बाद माल्या को गिरफ्तारी की गई है। सीबीआई कुछ दिनों में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी सरकार मे कानून व्यवस्था चौपट, शिकायत करने पहुंची महिला की, पुलिस थाने में हत्या

मैनपुरी,  यूपी मे बीजेपी की योगी सरकार के एक महीना पूरा होने के बावजूद अपराध थमने का नाम नही ले रहा है। खराब कानून व्यवस्था को ठीक करने के नाम पर सत्ता मे आयी बीजेपी सरकार मे अपराध और बढ़ गयें हैं. हालात यह हैं कि शिकायत करने  थाने आयी महिला की पुलिस स्टेशन में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूत्रों के मुताबिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

थाने मे महिला की हत्या को लेकर, सपा विधायक राजू यादव का धरना प्रदर्शन

मैनपुरी, यूपी मे बीजेपी की योगी सरकार के एक महीना पूरा होने के बावजूद अपराध थमने का नाम नही ले रहा है। खराब कानून व्यवस्था को ठीक करने के नाम पर सत्ता मे आयी बीजेपी सरकार मे अपराध और बढ़ गयें हैं. हालात यह हैं कि शिकायत करने  थाने आयी महिला की पुलिस थाने में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस थाने मे महिला की हत्या को लेकर, सपा विधायक राजू यादव ने धरना प्रदर्शन का एेलान किया है। उन्होने दोषियों की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कुलभूषण तक राजनयिक पहुंच नहीं दी जाएगी- पाक सेना

इस्लामाबाद/नई दिल्ली, पाकिस्तान की सेना ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव तक राजनयिक पहुंच दिए जाने से इंकार किया है। कुछ दिनों पहले भारत ने राजनयिक पहुंच की मांग जोरदार ढंग से रखी थी। जाधव को कथित जासूसी के मामले में फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल ने पिछले सप्ताह मौत की सजा सुनाई थी। इसको लेकर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और पाकिस्तान को चेतावनी दी कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव 15 अक्तूबर को

नई दिल्ली,  कांग्रेस ने अंततः अपने सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी है जो काफी समय से लंबित थी। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 15 अक्तूबर को होगा। चुनाव आयोग ने पार्टी को आंतरिक चुनाव पूरा करने के लिए दिसम्बर तक छह और महीने का समय दिया था जिसके बाद प्रक्रिया शुरू करना तय किया गया था। चुनावों में पार्टी की लगातार हार के बाद पार्टी के अंदर संभावित फेरबदल की प्रक्रिया के साथ ही पार्टी के लोगों का कहना है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नमाज के लिए अजान जरूरी, लेकिन लाउडस्पीकर नहीं: अहमद पटेल

दिल्ली,  चर्चित गायक सोनू निगम के मस्जिद में होने वाली अजान पर ट्वीट के बाद हंगामा मचा हुआ है। कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने उनके बयानों की घोर निंदा की है। उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भी इस विवाद को लेकर एक ट्वीट किया है अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा कि अजान नमाज का महत्वपूर्ण हिस्सा है। लेकिन आज के आधुनिक तकनीक के युग में लाउडस्पीकर जरूरी नहीं। उधर इतिहासकार एसआई हबीब ने सोनू निगम के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तीन माह के बच्चे पर लगा, आतंकवाद फैलाने का आरोप, पूछताछ के लिए बुलाया

लंदन,  लंदन स्थित अमेरिकी दूतावास ने तीन महीने के बच्चे को पूछताछ के लिए समन भेजा है। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि इस बच्चे पर आतंक फैलाने का आरोप है। यह सभी उसके नाना की एक मामूली गलती की वजह से हुआ। दरअसल, 62 वर्षीय पॉल केनयोन अपने पूरे परिवार के साथ फ्लोरिडा जाने की तैयारी कर रहे थे। उनके साथ उनकी पत्नी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-