Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -29.04.2017

लखनऊ,29.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

पीएम मोदी ने तीन तलाक पर दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली,  पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक के मुद्दे का राजनीतिकरण न करने का आग्रह करते हुए मुस्लिम समाज से इसका हल तलाशने का आह्वान किया है। पीएम मोदी ने 12वीं सदी के महान समाज सुधारक बसव की जयंती समारोह में शनिवार को कहा, समाज के अंदर के लोग ही परंपराओं को तोड़ आधुनिक व्यवस्थाओं को अपनाते हैं। मुझे उम्मीद है कि मुस्लिम समाज से ही लोग आगे आएंगे और तीन तलाक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बिना इंटरनेट कनेक्शन के पेट्रोल चुराया जा सकता है, तो ईवीएम से वोट क्यों नही-अखिलेश यादव

लखनऊ, पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन यानी ईवीएम पर सवाल उठाए हैं और उनमें छेड़छाड़ होने की आशंका जाहिर की है.  अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है  कि जब रिमोट के द्वारा चिप से पेट्रोल की चोरी बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के हो सकती है तो ईवीएम में भी गड़बड़ी संभव है.  यूपी विधानसभा चुनाव-2017 में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गुजरात विधानसभा चुनाव मे लेंगी, मायावती बीजेपी से यूपी का बदला

लखनऊ, बसपा सुप्रीमो मायावती, बीजेपी से यूपी का बदला अब गुजरात विधानसभा चुनाव मे लेंगी। इसलिये मायावती गुजरात में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं। गुजरात के पार्टी पदाधिकारियों को लखनऊ बुलाकर, बसपा सुप्रीमो ने उनके साथ बैठक की।  बैठक मे मायावती ने गुजरात के  राजनीतिक हालात का फीडबैक लिया। साथ ही पार्टी संगठन की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राजनीति उनकी खत्म हो गई, जो मायावती के बंधुआ मजदूर बने रहे-स्वामी प्रसाद मौर्य

बस्ती,  भाजपा के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि उन लोगों की राजनीति खत्म हो गई, जो मायावती के बंधुआ मजदूर बने. ये बातें उन्होंने शुक्रवार को बस्ती में एक कार्यक्रम के दौरान कही. मौर्य ने कहा कि वह संघर्षों से निकले नेता हैं और मायावती की राजनीति खत्म करके ही दम लेंगे,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 मुख्यमंत्री योगी भी कूदे ईवीएम की लड़ाई में, बताई ईवीएम की नई परिभाषा..

गोरखपुर,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अब ईवीएम की लड़ाई में कूद पड़ें हैं। उन्होने ईवीएम को लेकर उठाए गए सवालों पर पलटवार करते हुये ईवीएम का नया अर्थ बताया। योगी ने कहा कि ईवीएम में कोई गड़बड़ी नहीं है। उन्होंने ईवीएम की नई परिभाषा बताई। योगी ने कहा ईवीएम का मतलब है एवरी वोट मोदी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल औरयूपी के पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तीन तलाक पर बीजेपी के मंत्री का विवादित बयान- मुस्लिम,अपनी हवस पूरी करते हैं और..

बस्ती,  भाजपा के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने तीन तलाक पर ऐसा बयान दे दिया जिसपर बवाल मच गया है.बस्ती में एक कार्यक्रम के दौरान अपने विवादित बयान में मौर्य ने कहा कि मुस्लिम तीन तलाक देकर अपनी हवस को पूरा करते हैं और लगातार बीवियां बदलते हैं.  मौर्य ने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे पर भाजपा मुस्लिम महिलाओं के साथ है. मौर्य ने कहा कि मुस्लिम बिना कारण के, बेवजह,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उत्तर प्रदेश में, करीब 400 जजों का तबादला

इलाहाबाद,  उत्तर प्रदेश में निचली अदालतों में एक बड़ा उलटफेर करते हुए इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने करीब 400 न्यायिक अधिकारियों का तबादला कर दिया है जिसमें से करीब आधे अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश रैंक के न्यायिक अधिकारी हैं। उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल दिनेश कुमार सिंह द्वारा कल जारी अधिसूचना के मुताबिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आज से 95 दिनों के भारत दौरे पर, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

जम्मू,  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज दो दिवसीय यात्रा पर जम्मू पहुँचे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। शाह की यह यात्रा इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि राज्य के बिगड़े हालात के बाद सत्तारुढ़ गठबंधन भाजपा और पीडीपी के बीच मतभेद बढ़े हैं। वह यहां पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों के अलावा संगठन के लोगों से भी विचार-विमर्श करेंगे।  शाह की यह यात्रा उनके उस मिशन का हिस्सा है जिसके,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी में पेट्रोल पंप धोखाधड़ी मामले में, अबतक दो दर्जन गिरफ्तार

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल खरीदारी करने वालों को ठगने के लिए चिप का इस्तेमाल करने के सिलसिले में 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि लखनऊ में सात पेट्रोल पंपों को सील किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में से नौ पेट्रोल पंपों के मालिक, नौ प्रबंधक, चार कर्मचारी और एक इलेक्ट्रीशियन हैं। कुछ चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर कथित गड़बड़ी की उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-