Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -02.05.2017

लखनऊ ,02.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

मोदी, पाकिस्तान को ‘‘56 इंच का सीना’’ कब दिखाएंगे: कांग्रेस

नई दिल्ली, कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान द्वारा दो जवानों की हत्या और उनके सिर काटने की घटना के बाद सरकार से कहा है कि ‘‘वह अपनी नींद से जागे।’’ कांग्रेस ने साथ ही प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वह ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए नीति बनाते समय विपक्ष को भरोसे में लें। कांग्रेस ने ‘‘पाकिस्तान या आतंकवाद से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नक्सली हमले में घायल जवान की मां ने, बीजेपी विधायक को क्यों अपने घर से भगाया ?

नई दिल्ली, छत्तीसगढ़ में माओवादी हमले में घायल सीआरपीएफ जवान की मां ने भारतीय जनता पार्टी  विधायक की हरकत पर उस को अपने घर से चलता कर दिया। चांदपुरा गांव के निवासी शेर मोहम्मद खान सुकमा में माओवादी हमले में घायल हो गए थे। सिकंदराबाद सीट से बीजेपी विधायक विमला सोलंकी, देर रात  घायल सीआरपीएफ जवान शेर मोहम्मद के गांव पहुंची। बैंड-बाजे के साथ उन्होंने पूरे गांव का दौरा किया और उसके बाद शेर मोहम्मद के परिवार से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पाक की हरकत का भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब- दो चौकियों को उड़ाया, सात को मारा

श्रीनगर, नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के विशेष बल द्वारा दो भारतीय जवानों के शव के साथ बर्बरता के बाद भारत ने भी माकूल जवाब दिया है। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में दो पाक चौकियों को उड़ा दिया। साथ ही सात पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया। पाकिस्तानी सेना ने इस बात से इंकार किया कि उसके विशेष सुरक्षा बल नियंत्रण रेखा के 250 मीटर भीतर तक घुसे और दो भारतीय सुरक्षा बलों की हत्या कर उनके शवों को क्षत-विक्षत कर दिया। भारत ने पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारत को पाक के साथ बातचीत जारी रखनी चाहिए: दिग्विजय सिंह

नई दिल्ली, पाकिस्तान द्धारा भारतीय सेना के जवानों के शवों के साथ की गई बर्बरता के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल है। वहीं, इस मामले में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए कहा कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत जारी रखनी चाहिए। हालांकि जवानों के साथ बर्बरता की घटना की निंदा करते हुए वह बोले कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी चलते-दौड़ते नहीं, सीधे छलांग लगाकर गंतव्य की ओर बढ़ते हैं- अमित शाह

नई दिल्ली,  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी चलते-दौड़ते नहीं सीधे छलांग लगाकर गंतव्य की ओर बढ़ते हैं.अमित शाह ने कहा- जनता को बोलने वाला प्रधानमंत्री चाहिए था. वह सिर्फ प्रधानमंत्री को सुनना चाह रहे थे. कोई अपेक्षा नहीं थी, लेकिन पीएम ने 20-20 घंटे काम करके देश को ऊपर उठाया. अमित शाह  दिल्ली एमसीडी चुनाव में पार्टी की जीत पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पाल समाज की बैठक मे बोले अखिलेश यादव- समाजवादी पार्टी, पिछड़ों को आरक्षण देने की पक्षधर

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि सपा पिछड़ों को आरक्षण देने की पक्षधर है। समाजवादी सरकार में ही हमेशा पिछड़ों को सम्मान मिला है। उन्होने कहा कि सपा ने जनगणना में जाति गणना की बात उठाई ताकि आबादी के हिसाब से पिछड़े समाज के विकास के लिए हिस्सेदारी तय हो सके। अखिलेश यादव ने यह विचार सपा पार्टी मुख्यालय लखनऊ में पाल समाज के प्रतिनिधियों की बैठक मे रखे। अखिलेश यादव ने पिछड़ों को आरक्षण,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिये, योगी सरकार की, पांचवीं कैबिनेट बैठक के, छ: अहम फैसले

नई दिल्ली,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज पांचवी कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक मे कई अहम फैसले लिये गये। कैबिनेट बैठक के बाद सरकार के प्रवक्ता तथा कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने लिये गये फैसलों की जानकारी दी। उन्होने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस मनाएगी। किसी भी राज्य के स्वाभिमान के लिए ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उत्तर प्रदेश में जीएसटी लागू को मंजूरी मिली

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश सरकार ने वस्तु एवं सेवाकर लागू करने का रास्ता साफ करते हुए विधानमंडल के आगामी सत्र में इस सम्बन्ध में विधेयक पेश करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की आज यहां हुई बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया गया।  संसदीय कार्य और नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने यह जानकारी देते हुए बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 यूपी के पांच मंत्रियों को, फिर शपथ दिलाने की मांग पर, क्या कहा सुप्रीम कोर्ट ने ?

नई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने योगी आदित्यनाथ सरकार के उप मुख्यमंत्री सहित उत्तर प्रदेश के पांच मंत्रियों को नये सिरे से शपथ दिलाने की मांग करने वाली एक याचिका खारिज कर दी है। याचिका में दावा किया गया था कि गड़बड़ी के तहत उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सहित पांच मंत्रियों ने राज्यपाल राम नाइक द्वारा पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाये जाने के दौरान ‘मैं’ नहीं कहा था और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चुनाव आयोग ने, अनंतनाग में होने वाले लोकसभा उपचुनाव को किया रद्द

नई दिल्ली,  घाटी में बिगड़ते हालात को देखते हुए चुनाव आयोग ने अनंतनाग में होने वाले लोकसभा उपचुनाव को रद्द कर दिया है। उपचुनाव के लिए 25 मई को मतदान होना था। यह दूसरी बार है जब चुनाव टाले गए हैं। अब आयोग जल्द नई तारिख का ऐलान करेगा। यह फैसला सुनाते हुए आयोग ने कहा है कि फिलहाल घाटी के हालात ठीक नहीं हैं। इससे पहले श्रीनगर इलाके में 9 अप्रैल को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जिलाधिकारी से वार्ता के बाद, हड़ताल हुयी समाप्त, खुले लखनऊ के पेट्रोल पंप

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल में मिलावट करने वाले संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के बाद हड़ताल कर रहे सभी पेट्रोल पंप मालिकों से मंगलवार को जिलाधिकारी ने मुलाकात की। वार्ता के बाद सभी संचालक दोपहर 12 बजे के बाद से पेट्रोल पंप खोलने को राजी हो गए। सोमवार रात से परेशान लोगों को अब दोपहर बाद से पेट्रोल मिलने लगा है। चिप लगाकर पेट्रोल चोरी करने वालों के खिलाफ उत्तर प्रदेश एसटीएफ के अभियान के बाद लखनऊ में अब तक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिये, क्या था पहले यूपी का नाम और कब मनाया जाएगा ‘उत्तर प्रदेश दिवस’

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश, देश का सबसे बड़ा राज्य है। अब यूपी सरकार ने ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ मनाने का निर्णय लिया है। यूपी सरकार अब हर साल 24 जनवरी को ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ मनाएगी। राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने  दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमण्डल की बैठक में लिये गये इस निर्णय की जानकारी दी।  उन्होंने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पंचायत ने अपराध को कम करने के लिए, जारी किया एक अनोखा फरमान

मथुरा, यूपी के मथुरा में ग्राम पंचायत ने अपराध को कम करने के लिए एक अनोखा फरमान जारी किया है। इस फरमान के मुताबिक अगर राह चलते किसी लड़की ने फोन पर बात की तो उसे 21 हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा। इसके साथ ही गांव में अन्य अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए भी पंचों ने अपराधी पर जुर्माने की अलग-अलग राशियां निर्धारित की है।  हम बात कर रहे हैं यूपी के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-