Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -08.05.2017

लखनऊ ,08.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट का फैसला पलटा, लालू को झटका, हर केस का अलग से होगा ट्रायल

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने  चारा घोटाले में फैसला सुनाया है। कोर्ट ने सीबीआई की याचिका स्वीकार कर ली है और चारा घोटाले में हर केस का अलग से ट्रायल चलाने का फैसला दिया है। इस तरह सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट का फैसला पलट दिया है। अब लालू पर आपराधिक साजिश का केस चलेगा। कोर्ट ने ट्रायल को 9 महीने के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिये, क्या है चारा घोटाला और उससे लालू यादव का कनेक्शन…

नई दिल्ली,  सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को करारा झटका देते हुए अपने फैसले में कहा कि लालू पर चारा घोटाला के शेष पांचों मामलों में भी मुकदमा चलेगा। लालू पहले ही एक चारा घोटाला मामले में दोषी साबित हो चुके हैं और उसके खिलाफ उनकी अपील,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बर्खास्त मंत्री का, केजरीवाल पर हमला

नयी दिल्ली, दिल्ली सरकार से हटाए जाने के एक दिन बाद आज आप विधायक कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। मिश्रा ने राजघाट पर संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने जैन को केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उन्हें दो करोड़ रूपये सौंपते हुए देखा। उनके मुताबिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अन्ना हजारे की मांग- भ्रष्टाचारी नेताओं को मिले फांसी की सजा

नई दिल्ली, भ्रष्टाचार के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन चलाने वाले समाजसेवी अन्ना हजारे ने भ्रष्टाचारी नेताओं और मंत्रियों को फांसी देने की बात कही है। अन्ना ने कहा कि निर्भया के दोषियों की तरह देश के भ्रष्टाचारी नेता और मंत्रियों को भी फांसी की सजा देनी चाहिए, तभी भ्रष्टाचार खत्म होगा। गौरतलब है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तीन तलाक पर प्रधानमंत्री का रुख सांप्रदायिक है: सीताराम येचुरी

कोच्चि, तीन तलाक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रुख को सांप्रदायिक प्रचार करार देते हुए माकपा नेता सीताराम येचुरी ने अन्य धर्मों में विधवा पुनर्विवाह की बाधाओं पर उनकी कथित चुप्पी पर सवाल उठाया है। उन्होंने  कहा कि माकपा महिलाओं के खिलाफ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बीजेपी विधायक की बदसुलूकी के बाद, महिला आईपीएस अफसर का करारा जवाब

गोरखपुर, बीजेपी विधायक की फटकार के बाद गोरखपुर में आईपीएस अफसर चारू निगम की आंख में आंसू आ गए थे। इसके बाद उन्होंने मीडिया के पॉजिटिव सपोर्ट को थैंक यू कहते हुए फेसबुक पर जवाब लिखा है।  अपनी फेसबुक वाल पर, आईपीएस अफसर चारू निगम ने लिखा है कि  “मेरे आंसुओं को मेरी कमजोरी न समझना, कठोरता से नहीं कोमलता से अश्क झलक गए। महिला अधिकारी हूं, तुम्हारा गुरूर न देख पाएगा, सच्चाई में है जोर इतना, अपना रंग दिखलाएगा।’  उन्होने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारत-फ्रांस संबंधों को मजबूत करने के लिए, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के साथ मिलकर करेंगे काम -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव में उदार मध्यमार्गी उम्मीदवार इमानुएल मैक्रों की जीत पर उन्हें सोमवार को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, मैं भारत, फ्रांस संबंधों को मजबूत करने के लिए नवनिर्वाचित राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों के साथ मिलकर काम करने के लिए आश्वस्त हूं। उन्होंने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिये, किसने दी, गांधी जी को महात्मा की उपाधि ?

नई दिल्ली, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को महात्मा की उपाधि विश्वकवि गुरुदेव रविन्द्र नाथ टैगोर ने नहीं बल्कि महान समाज सुधारक स्वामी श्रद्धानंद ने दी थी। यह दावा एक राष्ट्रीय दैनिक में आज प्रकाशित लेख में किया गया है। अब तक यह माना जाता रहा है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नीट परीक्षा: हाथ में अंतर्वस्त्र लेकर परीक्षा से बाहर आई लड़की, मां को बताई पूरी दास्तां

केरल/चेन्नई/सूरत,  मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए रविवार को देशभर में हुई राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी-नीट) में केरल के कन्नूर से कुछ परेशान करने वाली खबरें आईं। एक लड़की ने आरोप लगाया कि परीक्षा में बैठने से पहले उससे उसके अंतर्वस्त्र उतरवाए गए। परीक्षा के बाद उसने यह बात,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–