Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -20.05.2017

लखनऊ ,20.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

मुख्यमंत्री योगी ने आरएसएस को लेकर दिया बड़ा बयान

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आलोचना करने वाले विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा है कि संघ दुनिया का एकमात्र ऐसा संगठन है जो सरकार से सहायता नहीं लेता फिर भी विपक्ष हर बात में आरएसएस का नाम ले लेता है।  योगी ने विधानसभा में राज्यपाल राम नाईक के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अब यूपी मे, 140 पीपीएस अफसरों के तबादले, देखिये पूरी सूची

लखनऊ, यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर घिरी योगी सरकार ने कड़े कदम उठाने की शुरूआत कर दी है. विधान सभा मे विपक्षी दलों ने जिस तरह से योगी सरकार पर यूपी की खराब कानून व्यवस्था को न संभाल पाने का आरोप लगाया. उससे योगी सरकार दबाव मे है.इसलिये,यूपी मे अफसरों के तबादले का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बाबरी विध्वंस मामले में, पांच आरोपियों ने किया, सीबीआई कोर्ट मे किया सरेंडर

लखनऊ, बाबरी विध्वंस मामले में, पांच आरोपियों ने आज, सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. सभी सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में एक समन के बाद पेश हुए. इनमें रामविलास वेदांती , चम्पत राय, बीएल शर्मा, महंत नित्य गोपाल दास, और धरम दास शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बीजेपी ने किसानों के साथ किया धोखा, उनका भविष्य जमाखोरों के हवाले किया-कांग्रेस

लखनऊ,  तीन साल में बीजेपी ने देश के अन्नदाताओं के साथ धोखा किया है और उनके बच्चों का भविष्य जमाखोरों के हवाले कर दिया है. यह विचार आज, केंद्र की मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर कांग्रेस ने पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान व्यक्त किये. प्रेस कॉन्फ्रेंस में, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जो भाजपा से लड़ेगा, उसके खिलाफ इस्तेमाल होगी सीबीआई: अखिलेश यादव

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को विधान परिषद में सरकार पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का जिक्र करते हुए कहा कि जो भाजपा से लड़ेगा उसके खिलाफ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राजनाथ ने सीएपीएफ सैनिकों के लिए किया बड़ा एेलान………

गंगटोक, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को नाथू ला का दौरा किया, जो चीन के साथ सीमा व्यापार का केंद्र है। इस दौरान उन्होंने सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा, मैंने यह सुनिश्चित किया है कि कार्रवाई में मारे गए सीएपीएफ सैनिकों के परिवार को कम से कम 1 करोड़ मुआवजा मिलेगा। यह हमारा कर्तव्य है कि हम जवानों की समस्याओं के बारे में जानें। यही वजह है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

धर्म की आड़ में, रेप करने वाले साधु को दंडित कर, छात्रा ने साहसिक काम किया-सीएम, केरल

तिरुवनंतपुरम, केरल के  मुख्यमंत्री पिनारी विजयन ने उस लड़की का समर्छन किया है जिसने अपने साथ बलात्कार कर रहे साधु के प्राइवेट पार्ट को काट डाला. मुख्यमंत्री ने कहा कि छात्रा ने बहुत बहादुरी का काम किया है.एक छात्रा ने, उसके साथ बलात्कार कर रहे साधु के प्राइवेट पार्ट को काट डाला. लड़की ने साधु पर आरोप लगाया हैं कि वो 6 साल से उसके साथ रेप कर रहा था. छात्रा ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

72 मौत, 13 साल के आरक्षण आंदोलन के बाद, बीजेपी ने किया, गुर्जरों को खाली हाथ

जयपुर,गुर्जरों को  अनुसूचित जन जाति मे शामिल करने की मांग के लेकर  13 साल चले लम्बे आंदोलन और 72 जानें गंवानें के बाद, राजस्थान की बीजेपी सरकार ने आज फिर  गुर्जरों को ठीक 13 साल पहले वाली स्थिति मे लाकर खड़ा कर दिया है।   गुर्जर सहित पांच जातियों को 13 साल बाद पुन: अन्य पिछड़ा वर्ग,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कश्मीर को लेकर लिया यह बड़ा फैसला

नई दिल्ली,  कांग्रेस ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के आवास पर जम्मू एवं कश्मीर के मौजूदा हालात पर अपने नीति नियोजन समूह की पहली बैठक की। बैठक में गुलाम नबी आजाद और अंबिका सोनी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कश्मीर घाटी में व्यापक विरोध प्रदर्शनों के बाद मनमोहन सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को इस समूह का गठन किया था। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मथुरा ज्वैलर्स हत्याकांड सुलझा, मुठभेड़ के बाद छह बदमाश गिरफ्तार

मथुरा,  उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने मथुरा पुलिस के सहयोग से दो आभूषण कारोबारियों की हत्या एवं लूट की घटना का खुलासा करते हुए आज सुबह कोतवाली क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि कोतवाली इलाके के चौबियापाडा में मुठभेड़ के दौरान छह बदमाशों रंगा, नीरज, चीनी उर्फ कामेश, आदित्य,,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में तेज धूप, उमस बढ़ी

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व अधिकांश जिलों में शनिवार सुबह तेज धूप निकलने से गर्मी व उमस में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों गर्मी में और वृद्घि होने की संभावना नहीं है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी और तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा दर्ज किया जाएगा। दिन में तेज गर्म हवाएं चलेंगी और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–