Breaking News

समाजवादी पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू, मिस्ड कॉल देकर भी बन सकतें हैं सदस्य

लखनऊ, विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी ने खोई हुई सियासी जमीन दोबारा हासिल करने की कवायद शुरू कर दी है. आज से पार्टी ने अपने सदस्यता अभियान का बिगुल फूंक दिया. सदस्यता अभियान का आगाज आज लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने  पार्टी के मुख्यालय से किया. अभियान 15 अप्रैल से लेकर 15 जून तक चलेगा.

बाकी पार्टियों की तर्ज पर अब समाजवादी पार्टी भी अपने सदस्यों की संख्या बढ़ाने के लिए हाइटेक तरीके अपनायेगी. इसके तहत लोग महज एक मिस्ड कॉल से समाजवादी पार्टी के सदस्य बन सकते हैं. पार्टी के सक्रिय सदस्य ही संगठन में पदाधिकारी बन सकेंगे. सदस्यता के नियमों को बेहतर बनाने के लिए पार्टी संविधान में संशोधन किया गया है. अब पार्टी के सदस्यों का कार्यकाल 3 साल के बजाए 5 साल का होगा.

समाजवादी सदस्यता अभियान शुरू करने के बाद, पार्टी कार्यालय मे, प्रेस को संबोधित करते हुये समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी की कोशिश होगी कि सक्रिय सदस्य जोड़ने के लिए अभियान को हर पोलिंग बूथ तक ले जाया जाएगा. उन्होने बताया कि अभियान के तहत ग्राम सभा, न्याय पंचायत, विकास खंड और वार्ड स्तर पर सदस्यता शिविरों का आयोजन होगा. अखिलेश यादव ने बताया कि इसके अतिरिक्त अब सोशल मीडिया के जरिये और ऑनलाइन या मिस्ड कॉल देकर भी सदस्य बना जा सकता है.इसके लिए पार्टी टोल फ्री नंबर 78599-99999 जारी करेगी. ऑनलाइन सदस्य www.samajwadiparty.in/join पर जाकर बना जा सकता है.