सीआईए प्रमुख जॉन नें दी नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप को चेतावनी

john brennanनई दिल्ली, अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिक्रियाओं से छा जानें वाले अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप चर्चाओं के बाजार में फिर एक आलोचनाओं का सामना कर रहे है। हाल ही में सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी के प्रमुख जॉन ब्रेनन ने ट्रंप को चेतावनी दी है।

जॉन ब्रेनन नें ट्रंप पर कटाक्ष करते हुए उन्हें चेताया है कि उन्हें अपनी जबान पर काबू पाना होगा। जॉन नें कहा उन्हें बेवजह टिप्पणी करनें से पहले अमेरिका के बारे में सोचना होगा। क्योकिं अब व्यक्तिगत तौर पर नहीं बल्कि देशहित के तौर पर उन्हें सबके सामने स्वंय को रखना है। हाल ही में एक साक्षात्कार में ट्रंप नें खुफिया एजेंसी की तुलना नाजी जर्मनी से करी है। अपने वाक्य को ट्रंप नें कुछ इस तरह से परोसा है खुफिया एजेंसी की तुलना नाजी जर्मनी से करना अपमानित करने जैसा है।

ट्रंप के इस बयान के बाद ही यह सुर्खियों का एक ताजा चर्चा का विषय बन गया। जिसपर सेंट्रल इंटेलिजेंसी एजेंसी के प्रमुख नें अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ट्रंप को अपना निशाना बनाते हुए अपना बयान दिया। जॉन ब्रेनन नें फॉक्स न्यूज के साथ हुए एक साक्षात्कार में बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्टविटर पर संदेश की सहायता से विदेशो के साथ ही संबंधो की घोषणा नहीं कर सकते। जॉन द्दारा दिया गया ये बयान करीब 1 सप्ताह बाद आया है। जॉन नें उन्हें रुस पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने के लिए भी चेताया है। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर ट्रंप 20 जनवरी को शपथ लेनें जा रहे है। जिसके चलते ही वह पहल ही सुर्खियों में घिरे हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *