Breaking News

सीएम अखिलेश यादव ने ग्रामीण प्रतिभाओं को किया सम्मानित

akhilesh-swayamलखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश का किसान खुशहाल होगा, तो देश भी आगे बढ़ेगा। उन्होने कहा कि इसीलिये समाजवादी सरकार गांव के साथ कनेक्शन बनाकर काम कर रही है। सीएम अखिलेश यादव ने ग्रामीण प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार ने प्रदेश को नई दिशा में ले जाने का काम किया है। राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी इलाकों का संतुलित विकास किया है। उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने जनता को सीधा लाभ पहुंचाने वाले फैसले लेकर गरीब, किसान, मजदूर की पूरी मदद की है।  मुख्यमंत्री  इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में  ‘स्वयं फेस्टिवल-2016‘ के समापन समारोह में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने अपने प्रयासों से सामाजिक बदलाव का प्रयास करने वाली ग्रामीण प्रतिभाओं को ‘स्वयं अवार्ड-2016’ से सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि इससे अन्य लोगों को भी समाज में बदलाव के लिए काम करने की प्रेरणा मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों के विकास और किसानों की खुशहाली के बगैर देश व समाज की खुशहाली सम्भव नहीं है।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर विकलांगजन को प्रशिक्षित कर सक्षम बनाने के लिए काम करने वाले श्री अभय श्रीवास्तव, लाॅस एंजिल्स से आकर लखनऊ की झुग्गियों में बच्चों को शिक्षित करने वाले श्री जाॅन व सुश्री रोजी, छात्र-छात्राओं का कौशल विकास करने के लिए श्री ज्ञानेश शर्मा, झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों के साइकिल गुरू श्री आदित्य कुमार, गरीबों को सम्मान से भोजन कराने के लिए ‘रोटी बैंक’ की शुरुआत करने वाले श्री तारा पाटकर, महिला सशक्तीकरण के लिए काम करने वाली सुश्री आरती सिंह, बालिकाओं की शिक्षा के लिए प्रयासरत श्री रूपा रघुनन्दन, बुन्देलखण्ड क्षेत्र में बेहतर खेती के तरीके अपनाने के लिए श्री प्रेम सिंह, बच्चियों और महिलाओं में हाईजीन के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए काम करने वाली सुश्री गीता तथा बहराइच के जंगलों में वन निवासियों को आधारभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रयास करने वाले डाॅ0 जितेन्द्र चतुर्वेदी को ‘स्वयं अवार्ड-2016’ से सम्मानित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *