Breaking News

होली पर्व पर देवरिया जिले में खुब उड़े रंग और गुलाल, चौकस रही सुरक्षा व्यवस्था

देवरिया, प्रेम, हर्ष और उल्लास का पर्व होली पर मंगलवार को उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में खूब रंग और गुलाल उड़े। इस दौरान लोग एक दूसरे को गुलाल लगाकर प्रेम के प्रतीक पर्व को मनाया। होली को लेकर जिले में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये ।

वैसे तो होली का पर्व देश के अनेक स्थानों पर सोमवार को ही मना दिया गया था लेकिन गोरखपुर मंडल और बस्ती मंडल में पंचाग के अनुसार होली आज मनाई गई। इस दौरान लोग एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर गले मिलकर होली मनायी। इस दौरान बच्चे सुबह से ही पिचकारी लेकर धमाल मचा रहे थे। धमाल के दौरान कई बच्चों की पिचकारी टूट गई। इसके बाद भी बच्चों का धमाल जारी रहा।

होली के पर्व को देखते हुए पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षख उत्तरी दीपेन्द्र नाथ चौधरी द्वारा द्वारा होली त्यौहार के दृष्टिगत शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु थाना कोतवाली व थाना रुद्रपुर में क्षेत्राधिकारी नगर संजय रेड्डी, क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर अंशुमान श्रीवास्तव व संबन्धित प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष के साथ भ्रमणशील रहकर प्रमुख चौराहों, बाजारों एवं महत्वपूर्ण स्थानों पर लगे पुलिस बल का निरीक्षण किया गया।

इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षर दक्षिणी भीम कुमार गौतम द्वारा थाना श्रीरामपुर में क्षेत्राधिकारी भाटपाररानी शिव प्रताप सिंह व सम्बन्धित प्रभारी निरीक्षक मय पुलिस टीम द्वारा थानाक्षेत्र में भ्रमणशील रहकर चौराहों आदि पर लगे पुलिस बल का निरीक्षण किया गया।इसी क्रम में क्षेत्राधिकारी नगर, क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर, क्षेत्राधिकारी सलेमपुर, क्षेत्राधिकारी भाटपाररानी व क्षेत्राधिकारी बरहज द्वारा अपने-अपने सर्किल के समस्त थानों में भ्रमणशील रहकर चौराहों, कस्बों, बाजारों आदि में लगे पुलिस बल का निरीक्षण किया गया व सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।