Breaking News

स्टाइलिश बेल्ट को पहनें अलग-अलग ड्रेसेस के साथ

beltडिजाइनर बेल्ट्स  अब केवल एसेसरीज ही नहीं रही बल्कि स्टाइल स्टेटमेंट बन गई है। बेल्ट को सिर्फ ट्राउजर या जींस के साथ ही कैरी नहीं किया जाता बल्कि यह तो साड़ी जैसी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ भी पहनी जाने लगी हैं। अगर आप अपनी एक सिंपल सी ड्रेस को एक अलग लुक देना चाहती हैं, तो बेल्ट एक बढ़िया ऑप्शन है। महिलाओं के बीच बेल्ट के बढ़ते क्रेज के वजह से ही आजकल मार्केट में बेल्ट की ढेरों वैरायटीज मौजूद हैं।

इंडियन ड्रेस:- अगर आप साड़ी या कोई और ट्रेडिशनल ड्रेस पहन रही हैं, तो इसके साथ आप कुंदन वर्क की बेल्ट पहन सकती हैं। इसके अलावा क्रिस्टल विद चेन बेल्ट भी इंडियन वियर के साथ खूब जंचती हैं। इस तरह की चेन बेल्ट थोड़ा ग्लैमरस लुक देती हैं, इसलिए इन्हें पार्टी में पहनना ज्यादा अच्छा रहता है।

वेस्टर्न वियर:- वेस्टर्न वियर के साथ ढेरों तरह की बेल्ट पहनी जा सकती हैं, लेकिन प्लेन बेल्ट विद बिग बकल आपकी ड्रेस को काफी अच्छा लुक देती है। इसके अलावा लेदर बेल्ट और कार्सेट बेल्ट भी वेस्टर्न वियर के साथ कैरी की जा सकती हैं। जहां लेदर की बेल्ट जींस के साथ अच्छी लगती हैं, वहीं कार्सेट बेल्ट ट्यूनिक और डिफरेंट ड्रेसेज के साथ पहनी जा सकती हैं।

डिफरेंट पैटर्न:- मॉडर्न टाइम में सिर्फ बेल्ट का स्टाइल ही नहीं बदल गया है बल्कि उसे कैरी करने के तरीके में काफी बदलाव आया है। कुछ समय पहले तक जहां बेल्ट को जींस के साथ कैरी किया जाता था, वहीं अब इन्हें जींस और टॉप के ऊपर पहना जाने लगा है। जींस और दूसरी ड्रेसेज के ऊपर पहनी जाने वाली यह बेल्ट थोड़ी ब्रॉड होती हैं और यह आपको एक डिफाइन लुक देती है। इस सीजन में तो ओवर साइज्ड बेल्ट काफी इन हैं।

ओबी बेल्ट:- मध्यम चैड़ाई की ओबी बेल्ट आपकी कमर को एक अलग लुक देती है। इन बेल्ट्स को किसी भी ड्रेस के साथ कैरी किया जा सकता है। अगर आप इसे शर्ट और जींस के साथ कैरी कर रही हैं, तो इन्हें अपनी शर्ट के ऊपर ही बांधें। ओबी बेल्ट आपकी प्लेन ड्रेस को भी एक एलीगेंट और ग्लैमरस लुक देती हैं। इन्हें किसी फॉर्मल ऑकेजन पर भी आसानी से पहना जा सकता है। यह कॉटन और लेदर फैब्रिक में मिलती हैं। इन बेल्ट्स पर एक नॉट भी बंधी होती है, जो देखने में काफी आकर्षक लगती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *