Breaking News

बस्तर अंचल में कोरोना के 286 नए मामले सामने आए

जगदलपुर, छत्तीसगढ़ के बस्तर अंचल में कोरोना के 286 नए मरीज सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गयी, जिसमें कोण्डागांव से आया एक जवान भी शामिल है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल बस्तर अंचल में 286 मरीज पाये गये। इनमें सबसे ज्यादा 84 मरीज नारायणपुर जिले से मिले हैं। जिनमें जवान से लेकर आम नागरिक तक शामिल हैं। इसके अलावा कांकेर से 57, सुकमा में 60, दंतेवाड़ा में 55, बीजापुर में 30 नए संक्रमित मिले हैं। अब हर दिन इलाके में संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। बस्तर अंचल में कोरोना से 44 मरीज जान गवां चुके हैं।

वर्तमान में 771 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है। बस्तर कलेक्टर रजत बंसल स्थिति से निपटने के लिए बेहतर कोविड प्रबंधन और निगरानी के लिए अफसरों की नयी टीम बनायी गयी है। वहीं कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव को नियंत्रित करने एवं वायरस से बचाव के लिए बस्तर जिले के युवोदय वॉलंटियर्स द्वारा शहर के प्रमुख बाजार स्थलों, प्रमुख मार्गों में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वॉलंटियर लोगों को मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने सहित कोरोना के संबंध में जानकारी दे रहे हैं।