Breaking News

आम आदमी पार्टी ने स्वीकार की चुनाव आयोग की चुनौती, ईवीएम में छेड़छाड़ करके दिखायेंगे

नयी दिल्ली , दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज द्वारा इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन  के नमूने में छेड़छाड़ का डेमो किये जाने के बाद चुनाव आयोग ने आज स्पष्ट किया कि आयोग की ईवीएम में छेड़छाड़ की कोई गुंजाइश नहीं है और इस तरह के प्रदर्शन से उसकी ईवीएम की प्रामाणिकता को गलत साबित नहीं किया जा सकता।

बदल जाएंगे विधानसभा चुनावों के परिणाम, कोर्ट ने अपने कब्जे में ली ईवीएम, कार्रवाई शुरू

आयोग ने इसी महीने के अंत में ईवीएम की सुरक्षा जांच के लिए आयोजित होने वाली हैकाथन में भाग लेने के लिए पार्टी को चुनौती दी है। इस हैकाथन में ईवीएम को हैक करने का ओपन चैलेंज रखा जाएगा। आयोग ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों को लेकर 12 मई को राजनीतिक दलों के साथ एक बैठक भी करेगा। इस बैठक में 7 राष्ट्रीय और 48 राज्य स्तरीय पार्टियों को बुलाया गया है।

 शहीद कैप्टन आयुष यादव के पिता ने केंद्र सरकार से पूछा-“आखिर कब तक ऐसे ही सैनिक मरवाते रहोगे?

आयोग ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि आयाेग की ईवीएम से मिलती-जुलती मशीन में तो श्छेड़छाड़ या जादू किया जा सकता है लेकिन इससे यह साबित नहीं होता है कि उसकी ईवीएम भी इसी तरह काम करेगी। आयोग की ईवीएम तकनीकी रूप से पूरी तरह सुरक्षित है और इसकी सुरक्षा के लिए प्रशासनिक एवं सुरक्षा सम्बन्धी व्यापक प्रोटोकाल का पालन किया जाता है। उसने कहा है कि किसी डुप्लीकेट मशीन के तथाकथित डेमो से आयोग द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली ईवीएम को बदनाम नहीं किया जा सकता अौर देश के बुद्धिमान नागरिकों एवं मतदाताओं को प्रभावित नहीं किया जा सकता।

जवान ने मांगी दाल-रोटी, मोदी सरकार ने छीन ली रोजी-रोटी

इस  पर ‘आप’ विधायक आदर्श शास्त्री का कहना है कि ‘हमें कोई भी मशीन दे दीजिए हम 90 सेकेंड में हैक करके दिखा देंगे।’ पार्टी का कहना है कि सौरभ भारद्वाज हैकाथन में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे, सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे ‘आप’ विधायक सौरभ भारद्वाज नकली ईवीएम में छेड़छाड़ का डेमो देकर उसे विधानसभा के रिकॉर्ड में दर्ज करा दिया। उन्होंने दावा किया कि ईवीएम का सीक्रेट कोड बदलकर पसंदीदा पार्टी का बटन दबा देने से उसके बाद के सारे वोट उसी पार्टी को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि आयोग की ईवीएम का मदरबोर्ड डेढ़ मिनट में बदला जा सकता है।

बाबरी ढांचा गिराने के आरोपी ने किया, बड़ा खुलासा ?