Breaking News

बदलने जा रहा इस बड़े बैंक का नाम, आप पर होगा ये असर….

नर्इ दिल्ली,अब ये बैंक अपना नाम बदलने जा रहा है. आर्इडीएफसी बैंक ने अपना नाम बदलकर आर्इडीएफसी फर्स्ट बैंक लिमिटेड की तैयारी में है. बैंक यह कदम अपने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी कैपिटल फर्स्ट को खुद के साथ मिलाने की तैयारी में है. इसके बारे में बैंक ने  एक्सचेंज काे दी गर्इ जानकारी में बताया. बैंक ने बताया कि उसने  निदेशक मंडल की बैठक में इसके भारतीय रिजर्व बैंक से इसकी मंजूरी मांगने का फैसला किया है. दो र्इकार्इयाें के विलय के बाद बैंक का नया नाम आर्इडीएफसी फर्स्ट बैंक लिमिटेड होगा.

रेलवे की खास स्कीम,आपका ट्रेन टिकट वेटिंग होने पर भी मिलेगी कन्फर्म सीट,जानिए कैसे…

ऐसे में अब सवाल उठता है कि ग्राहकों पर इसका क्या असर होगा, क्या बैंक जाकर अपनी पास बुक बदलनी होगी या फिर चेक पुराना ही काम करेगा.

गूगल ने यौन उत्पीड़न को लेकर लिया बड़ा एक्शन,इन लोगों पर गिरी गाज

 प्राइवेट बैंक  आईडीएफसी बैंक ने अपना नाम बदलकर ‘आईडीएफसी फर्स्ट बैंक लिमिटेड’ करने का प्रस्ताव किया है. बैंक अपनी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी कैपिटल फर्स्ट को खुद के साथ मिलाने की प्रक्रिया में है. बैंक ने शेयर बाजार को वृहस्पतिवार को बताया कि उसके निदेशक मंडल ने बुधवार को हुई बैठक में रिजर्व बैंक से नाम बदलने की मंजूरी मांगने का फैसला किया है.

सरकार ने दिया रिलायंस ग्रुप के मालिक अनिल अंबानी को झटका…..

 बैंक ने कहा, ‘‘नाम बदलने के लिए इसके बाद विधायी एवं नियामकीय प्राधिकरणों, कंपनियों के रजिस्ट्रार, शेयरधारकों तथा अन्य संबंधित पक्षों की मंजूरी की भी जरूरत होगी.

अब फेसबुक पर आप जोड़ सकते हैं अपनी फोटो के साथ ये भी……

बैंक ने कहा है कि कैपिटल फर्स्ट को आईडीएफसी बैंक के साथ मिलाने का काम अब काफी आगे बढ़ चुका है. इसे प्रतिस्पर्धा आयोग की मंजूरी मिल चुकी है. राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण से मंजूरी की प्रतीक्षा है.

काला सागर में मिला हजारों साल पुराना जहाज , सच साबित हो सकती है यह पौराणिक कथा

 एक्सपर्ट्स का कहना है कि ऐसे में बैंक ग्राहकों पर ज्यादा असर नहीं होगा, क्योंकि बैंक खुद चेकबुक बदल देता है. साथ ही, ग्राहकों को पासबुक, चेकबुक बदलवाने के लिए ज्यादा समय दिया जाएगा. बैंक इसकी जानकारी एसएमस, ईमेल और फोन के जरिए देगा.

आप भी ले सकेंगे पेट्रोल पंप का लाइसेंस,नियमों में होने वाला है परिवर्तन

मैं अपनी पार्टी को यह आजादी दूंगा- शिवपाल सिंह यादव

रेलवे टिकट के लिये अब लाईन लगने की जरूरत नही, इस एप्प से उठायें कई सुविधायें

चैट को सेफ रखने के लिए WhatsApp ने बनाया नया लॉक,जानिए क्या है खासियत

Google ने किया बड़ा बदलाव,ऐप डाउनलोड करने से पहले जानिए गूगल के नियम…

विदेशी करंसी पर पड़ सकती इस भारतीय महिला की छाप…

अयोध्या में तोगड़िया समर्थकों राम मंदिर की ओर बढ़े, हुई जबरदस्त भिड़ंत…..

यूपी की एक और जेल में गैंगवार,जेल के अंदर हुआ हमला….