ओलंपिक की नयी तारीखों की घोषणा के बाद, जानिये क्या हाल है भारतीय टीमों का?

नयी दिल्ली,  अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के टोक्यो ओलंपिक 2021 की नयी तारीखों की घोषणा के बाद भारतीय पुरुष औऱ महिला हॉकी टीमों का कहना है कि वे ओलंपिक के लिए तैयार है और उस पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में तैनात एक और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

आईओसी ने टोक्यो ओलंपिक 2021 की नयी तारीखों की सोमवार को घोषणा की थी। ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 तक होगा। इन खेलों का आयोजन इस वर्ष 24 जुलाई से होना था लईकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण इन्हे स्थगित कर दिया गया था।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, “ओलंपिक की तारीखों की घोषणा होने से हमें तैयारी और योजना बनाने में आसानी होगी। हम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई पहले से ही कर चुके हैं ऐसे में यह हमारे लिए आसान होगा। हम भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और खेल मंत्रालय के साथ मिलकर कार्य़ कर रहे हैं जिससे पुरुष तथा महिला टीमों का प्रदर्शन बेहतर हो सके।”

लूट के आरोप मे सेना का एक कर्मी सहित चार गिरफ्तार

मुश्ताक अहमद ने कहा, “अभी के हालात में हम इस बारे में नहीं बता सकते कि टीम किस टूर्नामेंट में खेलेगी। हालांकि पुरुष और महिला दोनों टीमें बेंगलुरु में सुरक्षित हैं और उनके साथ कोच तथा सहायक स्टाफ भी वहां है। हालात सुधरने पर टीमें ट्रेनिंग शुरु करेंगी।”

भारतीय पुरुष टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा, “ओलंपिक खेलों की नयी तारीख सामने आना बेहतर है। इससे पहले अगले साल होने वाले ओलंपिक की तैयारियां करने में मदद मिलेगी। यह कठिन दौर गुजरने के बाद हमें जल्द ही मैदान पर उतरने की उम्मीद है।”

1 अप्रैल यानि मूर्ख दिवस को लेकर पुलिस ने दिये कड़े निर्देश

महिला टीम की कोच शुअर्ड मरिने ने कहा, “यह अच्छा है कि हमें पता चल गया कि ओलंपिक कब शुरु होंगे और इसको लेकर अपनी तैयारियां शुरु कर सकते हैं। इस वक्त हम सभी एक ही शिविर में है और ओलंपिक की नयी तारीखें हमारे लिए अच्छी खबर है। हम मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत हो रहे हैं और जल्द ही मैदान पर वापसी करना चाहते हैं।”

लॉकडाउन के बीच मौसम ने खड़ी की बड़ी परेशानी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी