Breaking News

कृषि कानूनों को निरस्त किया जाए और विचार-विमर्श कर नए कानून बनाये जाए : कांग्रेस

रांची, झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त डॉ. रामेश्वर उरांव ने कृषि सुधार कानून को लेकर करीब 45 दिन से आंदोलनरत किसानों का समर्थन करते हुए बुधवार को कहा कि पहले तीनों कानूनों को पूरी तरह से निरस्त किया जाए और फिर सभी से विचार-विमर्श कर नए कानून बनाने पर सहमति बनाई जाए।

डॉ. उरांव ने राजधानी रांची के रॉक गार्डन में पार्टी द्वारा मीडियाकर्मियों के लिए आयोजित वन भोज कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नये कृषि कानूनों पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगाने का फैसला किया है लेकिन पार्टी इससे पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी चाहती है पहले तीनों कानूनों को पूरी तरह से निरस्त किया जाए और फिर सभी से विचार-विमर्श कर नए कानून बनाने पर सहमति बनाई जाए।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश के एक वरिष्ठ नागरिक होने के नाते उन्होंने देखा है कि कई कानून बने और कई कानून खत्म भी किए गये। यदि कोई यह कहता है कि सरकार द्वारा बनाया गया कानून उसके हित में नहीं है तो सरकार को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए और तत्काल इसे निरस्त करना चाहिए।