Breaking News

अखिलेश यादव की चुनाव आयोग से अपील, बीजेपी के इस काम पर तुरंत रोक लगाये

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से अपीलकर बीजेपी  पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है।

पांच राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर चुनाव आयोग ने कोरोना को रोकने के लिये कुछ नियम बनाए हैं। जिसके तहत रैली, पदयात्रा, जनसभा पर रोक लगाई गई है। डोर-टू-डोर कैंपेन की अनुमति सिर्फ 5 लोगों के साथ है। हालांकि चुनाव आयोग के नियमों का पालन भी नहीं किया जा रहा है।खासकर उत्तर प्रदेश में बीजेपी द्वारा कोविड गाइडलाइन्स और आचार सहिंता का खुला उल्लंघन किया जा रहा है।

अभी हाल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह डोर-टू-डोर कैंपेन के नाम पर सैकड़ों की भीड़ के साथ घर-घर घूमते नजर आ रहे हैं।इस दौरान ना तो अमित शाह ने मास्क लगाया था, ना ही साथ के ज्यादातर लोगों ने। उन्होंने अपने कथित डोर टू डोर कैम्पेन के दौरान जमकर थूक भी फैलाया। जी हाँ, वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अमित शाह थूक लगा-लगाकर लोगों के बीच पर्चा बांट रहे हैं। बच्चे, बूढ़े, महिला सबको अपने थूक के सम्पर्क में ला रहे हैं।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गृह मंत्री अमित शाह के जनसंपर्क अभियान से जुड़े एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोग कोरोना फैलाने के लिये पर्चे बांट रहे हैं। चुनाव आयोग को ऐसे लोगों पर रोक लगानी चाहिये जो ये भूल गये है कि कोरोना कैसे फैलता है।

ये पहला मामला नहीं है जब ने कोरोना महामारी के नियमों का उल्लंघन किया हो। इससे पहले पश्चिमी यूपी के कैराना सीट पर अमित शाह कथित डोर टू डोर कैम्पेन करते हुए भी अमित शाह ने जमकर भीड़ जुटाई थी। इसतरह अमित शाह कितने लोगों की जिंदगी खतरे में डाल रहें हैं। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर चुनाव आयोग के नियम-कायदों की धज्जियां भी उड़ा दी।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा द्वारा पलायन को चुनावी मुद्दा बनाये जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि इस बार चुनाव के बाद भाजपा का ही राजनीतिक पलायन होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ही पलायन कर उन्हें घर वापस भेज दिया।