Breaking News

यूपी दिवस की सभी आवश्यक तैयारी समय से पूरी हो – योगी

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के सम्बन्ध में सभी आवश्यक तैयारी समय से पूरी की जाए। उन्होंने कहा कि इस आयोजन के दौरान ओडीओपी महिला समूहों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए।

श्री योगी ने सोमवार को विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुये कहा कि धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को कोई समस्या न आए। इसके दृष्टिगत क्रय केन्द्रों पर आवश्यकतानुसार अतिरिक्त काटों की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को समय पर भुगतान हो जाए।

उन्होने कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है कि बजट की आवंटित धनराशि का सदुपयोग किया जाए। उन्होंने बजट राशि के उपयोग के सम्बन्ध में सभी विभाग के विभागाध्यक्षों को समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी विभागों से विचार-विमर्श कर आगामी वित्तीय वर्ष के बजट को शीघ्र अन्तिम रूप दिया जाए। केन्द्र सरकार द्वारा आगामी वित्तीय वर्ष का केन्द्रीय बजट बनाए जाने का कार्य प्रगति पर है। इसके मद्देनजर प्रदेश सरकार के जिस विभाग द्वारा अब तक प्रस्ताव नहीं भेजे गए हैं, वह शीघ्र अपने प्रस्ताव प्रेषित कर दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। युवा वर्ग को उच्च शिक्षा के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के दृष्टिगत उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रदेश में स्थापित किए जाने वाले राज्य विश्वविद्यालयों तथा निजी विश्वविद्यालयों का निर्माण तय समय-सीमा में पूरा कराया जाए। उन्होंने कहा कि सभी निमार्णाधीन मेडिकल काॅलेज पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर बनाए जाएं, जिससे आमजन को समय से उसका लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि वरासत अभियान को पूरी गति से संचालित किया जाए।