Breaking News

रेप के आरोपी स्‍वयंभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ एक और आपराधिक मामला दर्ज

नई दिल्ली, शनिधाम मंदिर के प्रमुख पुजारी और मुख्य कर्ताधर्ता दाती महाराज व उनके कुछ अनुयायियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन के लिए एक आपराधिक मामला दर्ज किया है। यह मामला दक्षिण दिल्ली जिले के मैदानगढ़ी थाने दर्ज किया गया है।

दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, नाबालिग लड़कियों से रेप के आरोपी स्‍वयंभू बाबा दाती महाराज ने इस बार लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई हैं।

मेहरौली के शनिधाम मंदिर में 22 मई को ‘शनि जयंती’ के मौके पर में लॉकडाउन को ताक पर रखते हुए दाती महाराज ने ना सिर्फ पूजा करवाई बल्कि सैकड़ों लोगों के लिए मंदिर के दरवाजे भी खोल दिए। आयोजन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। दिल्‍ली पुलिस ने आपदा प्रबंधन ऐक्‍ट और महामारी ऐक्‍ट के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
वीडियो में बच्‍चों से लेकर बूढ़ों तक को देखा जा सकता है। बहुतों के चेहरों पर मास्‍क भी नहीं था। सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाईं।

साउथ दिल्‍ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक, प्रथमदृष्‍टया लॉकडाउन की गाइडलाइंस टूटी हैं, जांच की जा रही है।


दाती महाराज उर्फ दाती मदन लाल राजस्थानी पर अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 25 साल की महिला से रेप का आरोप है। उनके फतेहपुर बेरी आश्रम में 9 जनवरी 2016 में यह कथित घटना हुई। इसमें दाती महाराज और उनके तीन भाइयों- अशोक, अनिल और अर्जुन पर रेप, अप्राकृतिक संबंध और धमकाने के आरोप लगाए गए।

दिल्ली पुलिस ने जून 2018 में दिल्ली की पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। बाद में दाती महाराज व अन्य पर चार्जशीट भी दाखिल की थी। अदालतों में सर्दियों की छुट्टी के दौरान ही ये चारों आरोपी नियमित जमानत लेने में कामयाब रहे। उन्हें मामले की जांच के दौरान भी कभी गिरफ्तार नहीं किया गया।

पिछली सुनवाई पर अदालत ने सीबीआई को रिपोर्ट दायर करने के लिए और वक्त देने से मना कर दिया और 3 मार्च से आरोप तय करने के लिए बहस शुरू किए जाने का निर्देश दिया था ।सीबीआई ने 4 मार्च को दाती मदनलाल राजस्थानी के खिलाफ रेप मामले में अपनी छानबीन की फाइनल रिपोर्ट अदालत को सौंप दी थी।