Breaking News

भटोपा ने वोटिंग को लेकर बताया, ग्रामीण महिलाओं का नजरिया

नई दिल्ली,वोट का महत्व बताने निकलीं  भटोपा युवतियों का नारा है, ‘वोट कर उंगली दिखा’. इस समूह को भटोपा के नाम से पहचाना जाता है.

यूपी में निकली हजारों पदों पर भर्तियां,जल्द करें आवेदन…

मात्र 850 रुपये में अपने दुश्मन के साथ कर सकतें है ये काम….

भटोपा का नामकरण तीनों युवतियों भावना वर्मा, टोना सोजतिया और परिधि भाटी ने अपने नाम के पहले अक्षर को जोड़कर किया है. वोट के लिए यह यात्रा दो मई को मुंबई से शुरू हुई. इन युवतियों ने एक आकर्षक कार बनाई है. इस कार को पूरी तरह मतदान का संदेश देने वाले स्टीकर से सजाया गया है. कार के एक हिस्से में घूंघट वाली महिलाओं के चित्र छपे हैं तो अन्य हिस्सों में उंगली पर लगी स्याही है, जो बताती है कि वोट ही लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत है.

खेसारी लाल यादव ने सपना चौधरी के साथ किया ये काम,वीडियो हुआ वायरल..

रेलवे ने निकाली बंपर वैकेंसी,जल्द करें आवेदन…

सड़क मार्ग से यात्रा के दौरान जो भी गांव मिलते हैं, वहां की महिलाओं से संवाद कर चुनाव में वोट करने के लिए उन्हें राजी किया जाता है.यह दल अपनी यात्रा के दौरान अब तक लगभग 10 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजर चुका है. यात्रा के दौरान दल के सामने महिलाओं ने अपनी समस्याओं का जिक्र भी किया. टोना बताती हैं कि उनके दल ने जब महिलाओं से वोट करने को कहा तो कई महिलाओं का जवाब बदलते दौर के बावजूद पुराने दौर की याद दिलाने वाला था.

दुनिया के सबसे बड़े इस देश के नोट पर छपी है गणेश जी की फोटो

महिला खा रही थी ये जिंदा जीव, जैसे ही लिया मुंह में फिर हुआ कुछ ऐसा, देखें वीडियो

गांव की लगभग हर महिला का यही कहना होता है, ‘एक वोट से क्या होता है.’ जब उन्हें सरकारों के बनने और बिगड़ने के किस्से बताए गए तो महिलाओं को लगा कि उनके एक वोट की कीमत है. दल के सदस्यों के अनुसार, हर महिला सिर्फ एक ही बात कहती है, ‘चुनाव आते हैं नेता घरों के चक्कर लगाते हैं, समस्या के समाधान की बात करते हैं, मगर होता कुछ नहीं. इसलिए वोट करने का मन तक नहीं करता.’

अपने चेहरे पर कॉकरोच रखकर तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं लोग,वजह जानकर रह जाएंगे हैरान..

बिना शादी के ही पिता बनने जा रहे हैं सलमान खान….

टोना के मुताबिक, ‘ग्रामीण इलाके की महिलाओं को सबसे ज्यादा मलाल इस बात का है कि उनकी समस्याओं पर किसी का ध्यान नहीं होता. इतना ही नहीं वे वोट भी अपने परिवार के सदस्यों की मर्जी से डालती हैं. महिलाओं को यही बताया जा रहा है कि नेताओं पर उंगली उठाने से बेहतर है कि उंगली से ईवीएम का बटन दबाकर अपनी तकदीर संवारो.’

महिला ने अपने पास छिपा रखा था मगरमच्छ, ऐसे चला पता

प्रेग्नेंसी की खबरों पर भारती सिंह ने दिया ये बयान…

तारक मेहता उल्टा चश्मा के फैंस के लिए ये बड़ी खुशखबरी…

हजारो रुपये खा गया कुत्ता,मालिक ने निकलवाने के लिए किया ये काम…

इस बैंक ने निकाला बड़ा ऑफर,सोना खरीदने पर मिल रही है इतने फीसदी छूट…

1 रुपए में यहां से खरीद सकते हैं सोना…