Breaking News

जेएनयू में हुआ बड़ा हंगामा,कई छात्र हुए घायल…..

नई दिल्ली, देश के प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी  के कैंपस के अंदर नकाबपोश लोगों ने रविवार शाम हिंसक हमला किया जिसमें छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष बुरी तरह घायल हो गईं और कई छात्रों तथा शिक्षकों को भी गंभीर चोटें आई हैं।

सूत्रों के अनुसार घायलों में जेएनयू शिक्षक संघ से जुड़े कई नेता भी शामिल हैं।जेएनयू ने एक बयान जारी करके कहा, “एबीवीपी ने सरकार के समर्थन से जेएनयू में आतंक का माहौल बना दिया है। नकाबपोश आरोपी पुलिस की उपस्थिति में लाठी, रॉड, हथौड़े आदि के साथ कैंपस में घूम रहे हैं, पथराव कर रहे हैं और दीवार चढ़ कर हॉस्टल के अंदर आ रहे हैं और छात्रों के साथ मारपीट कर रहे हैं।

उन्होंने कई छात्रों और शिक्षकों की बुरी तरह पिटाई की। जेएनयू अघ्यक्ष आइशी घोष गंभीर रुप से घायल हुई हैं। एबीवीपी के गुडें छात्रों का पीछा करके हमला कर रहे हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। गुंडे संघी प्रोफेसरों के इशारे पर ऐसा कर रहे हैं। वे जबरदस्ती छात्रों को वंदे मातरम के नारे लगाने के लिए कह रहे हैं। यह आपात स्थिति है। हम सभी मीडियाकर्मी , सिविल सोसायटी ,मेडिकल और कानून के क्षेत्रों के लोगों से तत्काल मदद देने का आग्रह कर रहे हैं।

”दूसरी तरफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने आरोप लगाया है कि वाम छात्रों ने उन पर हमला किया जबकि वाम छात्रों और शिक्षकों का कहना है कि हमला एबीवीपी के छात्रों ने किया। कांग्रेस, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और आम आदमी पार्टी ने एबीवीपी और विश्वविद्यालय प्रशासन को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है और उन्होंने हिंसा की कड़ी निंदा की है।इस घटना के विरोध में जामिया के छात्रों ने पुलिस मुख्यालय के सामने आज रात धरना प्रदर्शन किया।