Breaking News

बीजेपी विधायकों की हो रही पिटाई , इसके बावजूद सर्वे बहुत अच्छा : अखिलेश यादव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनावी सर्वे पर बड़ा सवाल उठाया है। उन्होने बीजेपी पर हमला करते हुये कहा कि जिस पार्टी के विधायकों की उनके ही विधानसभा क्षेत्रों में  पिटाई हो रही है, इसके बावजूद टीवी चैनलों के चुनावी सर्वे मे उसे बहुत अच्छा दिखाया जा रहा है।

एक निजी टीवी चैनल को दिये गये इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने टीवी चैनलों के चुनावी सर्वे पर बड़ा सवाल उठाते हुये एंकर से पूछा कि बीजेपी के विधायकों की पिटाई की जा रही है, इसके बावजूद आप कह रहे हैं कि सर्वे बहुत अच्छा आ रहा है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जानना चाहा कि योगी सरकार के  डिप्टी सीएम का विरोध हुआ, ये सर्वे में कब आएगा। जनता ये सब बातें खुद महसूस कर रही है।

दरअसल , निजी टीवी चैनल और सर्वे एजेंसी यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर ओपिनियन पोल कर रहें हैं। जिसमें वह बीजेपी को सबसे बड़े दल के रूप में दिखा रहें हैं और कह रहें है कि बीजेपी यूपी में दोबारा सरकार बनायेगी। जबकि जमीनी स्थिति बिल्कुल उलट है। गांवों मे लोग बीजेपी विदायकों को घुसने नहीं दे रहे हैं। यहां तककि  डिप्टी सीएम केसव मौर्या स्वयं अपने क्षेत्र सिराथू में जनता के गुस्से का शिकार हो गये।

अखिलेश यादव ने कहा कि असलियत ये है कि बीजेपी ने जनता को भरोसा दिलाया था कि हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज में घूमेंगे, आम जनता आज अपनी गाड़ियों में पेट्रोल-डीजल नहीं डलवा पा रही है। कोई ऐसा घर नहीं है जहां लोग बेरोजगार न हो। भाजपा ने सबसे बड़ा वायदा किया था कि किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी। क्या ये कैराना, शामली, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में जाकर किसानों को बताएंगे कि किसानों की आय दोगुनी हुई। वे किसानों को बताएं कि तीन कृषि कानून क्यों लाए गए थे, क्या नुकसान हो रहा था जिसकी वजह से कानून को वापस ले लिया गया।

उन्होने कहा कि भाजपा चुनाव से पहले हर पैंतरा अपनाएगी। मुझे जानकारी हुई है कि पंजाब में जिस तरह से खाली कुर्सियां थीं, भाजपा अगर रैली करती तो भीड़ नहीं होती, इसलिए भाजपा ने जानबूझकर पाबंदी लगवाई है। भाजपा की चार पहिए की गाड़ी भोपूं लगाकर घूम रही है, एलईडी लगा हुआ है, क्या ऐसी गाड़ियां 10 दिन में तैयार हो जाती हैं। उन्हें कैसे पता था कि चुनाव डिजिटली होगा। इलेक्शन कमिशन की गाइडलाइन से पहले कैसे भाजपा नेताओं के घर में डिजिटल वार रूम तैयार था। मैं इस संबंध में चुनाव आयोग को शिकायत करुंगा।

सपा और बसपा ने स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी