Breaking News

CBSE इस दिन जारी करेगा 10वीं-12वीं के रिजल्ट…

नई दिल्ली,सीबीएसई कक्षा 10वी और 12वी की परीक्षा परिणाम मई के तीसरे सप्ताह में घोषणा कर सकती है . उत्तर-पुस्तिकाओं की जाँच की प्रक्रिया शुरी हो चुकी है, बताया जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड पहले 12वी कक्षा की परिणाम पहले घोषित करेगी, इसके फिर तीन दिन बाद 10वी की परिणाम घोषित की जाएगी.

ये है दुनिया का सबसे महंगा बर्गर, कीमत जानकर चौक जाएंगे आप….

हाल ही में खोजा गया मानव शरीर का ये अज्ञात अंग,जाने शरीर के उस नए ‘अंग’ के बारे में..

 रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा है कि  “कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम 13 से 17 मई, 2019 के बीच घोषित होने की संभावना है.  जो छात्र बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुए थे. वह  cbse.nic.in और cbseresults.nic.in. की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं.

स्मार्टफोन स्क्रीन पर होते हैं टॉयलेट सीट से कई गुना ज्यादा कीटाणु, रिसर्च में खुलासा

इस देश में गायों के लिए बनाए गए शौचालय…

बता दें, बोर्ड कॉपियों की मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. वहीं सीबीएसई ने कुछ स्कूलों और शिक्षकों को नोटिस भेजा है क्योंकि उन्होंने मूल्यांकन प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया, ऐसे में सीबीएसई उनसे जवाब मांग रही है. सीबीएसई के सचिव ने कहा है कि “हमने शिक्षा निदेशालय (DoE) को स्कूल अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश करने के लिए नोटिस लिखा है. सीबीएसई सचिव ने कहा कि बोर्ड ने इन सभी स्कूलों को 50,000 रुपये का जुर्माना देने की भी सिफारिश की है.

पेटीएम दे रहा है रोज इतने रुपये कामने का सबसे बड़ा मौका ,ऐसे करें

टीवी देखने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी,फ्री में मिल रहा ये प्लान…

बोर्ड के अनुसार, लगभग 35,000 शिक्षकों ने 14 मार्च, 2019 को शुरू हुई मूल्यांकन प्रक्रिया में भाग नहीं लिया था. 1.7 करोड़ कॉपियों की मूल्यांकन प्रक्रिया मई के पहले सप्ताह तक पूरी होने की संभावना है, जिसके बाद बोर्ड होगा परिणाम घोषणा के लिए प्रक्रिया शुरू करेगा.  आपको बता दें, पिछले साल रिजल्ट की तारीख की घोषणा रिजल्ट से 1 दिन पहले की गई थी.