Breaking News

अरुणाचल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2155 हुई

ईटानगर, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से संक्रमित 38 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2155 तक पहुंच गयी।

राज्य स्वास्थ्य सेवा निदेशालय (डीएचएस) की ओर से जारी बुलेटिन में बताया कि 38 नए मामलों में से 11 पूर्वी कामेंग, पांच पूर्वी सिंयाग, चार निचले सिंयाग, पश्चिमी सियांग, तिरप और ईटानगर कैपिटल कॉम्पलेस से तीन-तीन, अनजाव, पापुम पारे, त्वांग और नामसाई से दो-दो और ऊपरी सिंयाग से एक मामला पॉजिटिव पाया गया है।

पूर्वी कामेंग से 11 नए मामलों में से नौ मामले केंद्रीय पैरा सैनिक बल (सीपीएफएफ) के जवान, जबकि दो ट्रक चालक जांच चौकी पर संक्रमित पाए गए। पूर्वी सिंयाग में पांच में से तीन सीपीएमएफ जवान संक्रमित पाए गए हैं।

निचला सियांग से चार मामलों में से तीन ट्रक चालक और एक दुकानदार संक्रमित पाया गया है। ईटानगर कैपिटल कॉम्पलेक्स से तीनों मामले बंदेरदेवा चेकगेट से संक्रमित पाए गए हैं।
नए 38 मामलों में से 33 लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दिए जबकि पांच में इस वायरस के लक्षण पाए गए हैं।

डीएचएस द्वारा कल रात जारी बुलेटिन के अनुसार कोरोना से संक्रमित 52 मरीजों को इस वायरस से मुक्त पाए जाने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गयी। राज्य में कोरोना संक्रमित सक्रिय मामलों की कुल संख्या 670 है और अभी तक 1482 लोग कोरोना मुक्त हो गए है। जबकि इस वायरस के संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो चुकी है।