Breaking News

राष्ट्रपति भवन के बाद लोकसभा सचिवालय तक पहुंचा कोरोना वायरस

कोरोना वायरस राष्ट्रपति भवन के बाद लोकसभा सचिवालय तक पहुंच चुका है।लोकसभा में कार्यरत एक कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वह हाउस कीपिंग डिपार्टमेंट में काम करता है। सूत्रों के अनुसार, हाउस कीपिंग स्टाफ बजट सत्र के दौरान संसद में मौजूद नहीं था। वह इस दौरान घर पर था। कोरोना वायरस की वजह से 23 मार्च को संसद सत्र को स्थगित कर दिया गया था।

लोकसभा के स्टाफ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का मामला ऐसे वक्त में आया है, जब राष्ट्रपति भवन से भी एक के पॉजिटिव होने की खबर आ चुकी है और इसकी वजह से करीब 125 परिवारों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

एक अधिकारी ने कहा कि करीब दस दिन पहले वह बीमार हुआ था और राम मनोहर लोहिया अस्पताल चेकअप और ईसीजी जांच के लिए गया था। उसे उसी दिन डिस्चार्ज भी कर दिया गया। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि बाद में उसे खांसी, बुखार और शरीर में दर्द, जैसे कोरोना वायरस रोग के लक्षण दिखे। 18 अप्रैल को जांच के लिए वह फिर से राम मनोहर लोहिया अस्पताल गया। इस बार डॉक्टरों ने उसे कोरोना पॉजिटिव पाया। अधिकारी ने कहा कि रविवार (20 अप्रैल) को उसकी रिपोर्ट आई, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया।