Breaking News

27 जून को होने वाला क्रिकेट मैच स्थगित

जोहानसबर्ग, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के मद्देनजर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने 27 जून को होने वाले प्रदर्शनी मैच को स्थगित कर दिया है।

यह मैच नए प्रारूप में खेले जाने वाला था जिसमें आठ आठ खिलाड़ियों की तीन अलग-अलग टीमें 36 ओवर के एक ही मैच में हिस्सा लेने वाली थीं और इसे ‘थ्री टी’ नाम दिया गया था।

‘क्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के मुताबिक जब बुधवार को इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया था, तब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने दक्षिण अफ्रीका के खेल मंत्रालय से मंजूरी नहीं ली थी। यह अभी तक लंबित है। सीएसए इस मैच को सेंचुरियन में खेलना चाहता है लेकिन वह इलाका कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित है। ऐसे में सीएसए को देश के स्वास्थ्य विभाग की भी अनुमति लेनी होगी।

सीएसए के कार्यकारी अधिकारी जैक्स फॉउल ने क्रिकइंफो से बातचीत में कहा, “चूंकि यह मैच हॉटस्पॉट में खेला जाना है ऐसे में इसे स्वास्थ्य विभाग की अनुमति लेनी होगी। इसमें थोड़ा वक्त लगेगा।”

एक वरिष्ठ सूत्र ने बताया कि सीएसए ने समय से पहले इस आयोजन की सहमति दे दी। खासकर सीएसए के निदेशक ग्रीम स्मिथ की हरी झंडी मिलने के बाद ऐसा कदम उठाया गया। स्मिथ ने बुधवार को कहा था, “सब कुछ संभाल लिया गया है। मेडिकल टीम देखरेख कर रही है और सब कुछ ठीक हो गया है।”