Breaking News

रामराज्य की परिकल्पना को साकार कर रही है सरकार : सीएम योगी

चित्रकूट, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पौराणिक नगरी चित्रकूट में कहा कि उनकी सरकार रामराज्य की परिकल्पना को साकार करते हुये सबका साथ सबका विकास की कार्ययोजना पर कार्य कर रही है।

श्री योगी ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि ने भगवान राम के चरित्र और सनातन मूल्यों को आगे बढ़ाने का कार्य किया,वहीं दूसरी ओर राष्ट्रऋषि नाना जी देशमुख ने ग्राम स्वराज्य की संकल्पना को साकार रूप प्रदान किया। ऐसे दोनों ऋषियों की जयंती पर वह कोटि-कोटि नमन करते हैं।

श्री योगी ने महर्षि वाल्मीकि आश्रम में असावर माता का पूजन, आरती तथा वाल्मीकि आश्रम में विधिवत् पूजन हवन,गौ सेवा व अखण्ड रामायण वाल्मीकि पाठ का शुभारम्भ करने के बाद कहा “ आज मुझे स्वयं इस धरती के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, जहां पर हजारों वर्ष पहले भगवान राम ने महर्षि वाल्मीकि से आर्शीवाद प्राप्त किया था।”

उन्होने कहा कि भगवान राम का चित्रकूट आगमन रामराज्य की स्थापना का शुभारम्भ था। रामराज्य की परिकल्पना को साकार करते हुए प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास की कार्य योजना पर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के संकल्प एवं दृढ़ इच्छाशक्ति से प्रदेश के प्रत्येक गरीब को राशन कार्ड,पेंशन,आवास,शौचालय इत्यादि योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा “ लोकतंत्र में जनता को जनार्दन मानने की हमारी विचारधारा रही है और इसी संकल्पना के साथ हम समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। इस वर्ष हम वैश्विक बीमारी से लड़ते हुए आगे बढ़ रहे हैं । जब तक दवाई नहीं आ जाती है तब तक दो गज की दूरी तथा मास्क है जरूरी, इनको अपनाना होगा। ”

उन्होने कहा कि यह वर्ष इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि इसी वर्ष राम मंदिर के निर्माण का शुभारम्भ हुआ है जिससे लोगों की हजारों साल की अभिलाषा शीघ्र पूर्ण हो सकेगी।