Breaking News

हार्दिक पटेल ने तोड़ा आमरण अनशन,दिया ये बयान…

अहमदाबाद,गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अपने समुदाय के लिए आरक्षण और किसानों का कर्ज माफ करने की मांग को लेकर बीते 18 दिनों से जारी अनशन को खत्म करने का ऐलान किया है। हार्दिक 25 अगस्त से अपने आवास पर अनशन पर बैठे हुए थे। पाटीदार समुदाय के नेता सीके पटेल, नरेश पटेल, जेराम पटेल ने हार्दिक को नींबू पानी और नारियल पानी पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया।

हार्दिक ने आज अपना अनशन खत्म करने की घोषणा की। इस दौरान हार्दिक ने अनशन में सहयोग करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया। हार्दिक ने कहा कि उनके साथ ही समाज के कई लोग अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे थे। हार्दिक ने दावा किया कि इस अनशन ने समाज की एकता को और मजबूती दी है। इस दौरान हार्दिक ने अपने समाज के वरिष्ठ लोगों से अपील की कि वे इस लड़ाई में उनका साथ दें।

इससे पहले ट्वीट के जरिए हार्दिक ने कहा था कि पाटीदार समाज के लोगों ने उनसे जिंदा रहकर लड़ाई जारी रखने की अपील की थी, लिहाजा वह अनशन तोड़ने जा रहे हैं। बता दें कि उन्‍हें रविवार को शहर के एक प्राइवेट हॉस्‍प‍िटल से ड‍िस्‍चार्ज कर द‍िया गया था। इसके बाद वह अपने ग्रीनवुड रिजॉर्ट स्‍थ‍ित छत्रपत‍ि न‍िवास पर पहुंचे थे और उन्होंने अनशन जारी रखने की घोषणा की थी।

हार्दिक ने  ट्वीट किया, ‘किसानों और समाज की कुलदेवी श्री उमिया माताजी मंदिर ऊंझा और श्री खोड़ल माताजी मंदिर कागवड के प्रमुख लोगों ने मुझे कहा कि तुम्हें जिंदा रहकर लड़ाई लड़नी है। सब का सम्मान करते हुए अनिश्चितकालिन उपवास आंदोलन के आज उन्नीसवें दिन दोपहर तीन बजे मैं उपवास आंदोलन खत्म करूंगा।’