Breaking News

दिल्ली व एनसीआर में मौसम ने ली करवट, बारिश से उड़ानें और सड़क यातायात प्रभावित

नयी दिल्ली,  दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में गुरुवार शाम मौसम ने करवट ली और कई इलाकों में तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई। बारिश की वजह से उड़ानों और सड़क यातायात प्रभावित रहा।
राजधानी में आज शाम बारिश की वजह से जहां कई जगहों पर लोगों को जाम से जूझना पड़ा, वहीं बारिश का असर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) से विमानों की उड़ानों के परिचालन पर भी पड़ा। तेज बारिश के कारण करीब आधे घंटे तक हवाई अड्डे पर उड़ानों का परिचालन बंद रहा। लेकिन आठ बजकर 22 मिनट पर परिचालन दुबारा शुरू हो गया। इस दौरान विमानों की देरी के बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिल सकी है।

विमान सेवा कंपनियों ने यात्रियों के लिए मश्विरा जारी कर उन्हें पर्याप्त समय हाथ में रखकर घर से निकलने की सलाह दी है।

मौसम विभाग का कहना है कि पहले से ही राजधानी के अधिकतर इलाकों में बारिश का अंदेशा जताया था। आज शाम करीब एक घंटे में दिल्ली में 35.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

वहीं, आईटीओ समेत कुछ इलाकों में ओले गिरे। इस दौरान तेज हवा के साथ बारिश हुई। जिससे मौसम में हल्की ठंड महसूस की गयी।

उधर, भारी बारिश से धौला कुंआ, कनॉट प्लेस, पंजाबी बाग, वसंत कुंज, मिंटो ब्रिज समेत राजधानी के कई अन्य इलाकों में पानी भर गया। जिसका असर वाहनों की आवाजाही पर पड़ा। सड़क पर वाहनों की रफ्तार भी धीमी पड़ गयी।

लोगों को बारिश का जमकर लुत्फ उठाते हुए देखा गया और बारिश की तस्वीरें और वीडियो ट्वीटर पर शेयर करते दिखा गया।

इससे पहले विस्तार एयरलाइंस ने ट्वीट कर आगाह किया कि बारिश से विमानों की उड़नों के परिचालन में बाधा पड़ सकती है। निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ‘स्काईमेट’ ने पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों के लिए बारिश की भविष्यवाणी की थी।