Breaking News

ह्युंडई ने लांच की ये नयी क्रेटा, ये हैं दाम और ये करेगी काम

नयी दिल्ली ,  यात्री वाहन बनाने वाली कंपनी लाँच करने की घोषणा की जिसका अखिल भारतीय एक्स शोरूम मूल्य 999000 रुपये है।
कंपनी ने  जारी बयान में कहा कि क्रेटा की पहली पीढ़ी को मिली सफलता के बाद दूसरी पीढ़ी की नयी क्रेटा लाँच की गयी है जो फ्यूचरिस्टिक डिजाइन, पावर पैक्ड परफाॅर्मेंस और सुविधा एवं सहूलियत के नए फीचरों के साथ अपने सेग्मेंट में नए बेंचमार्क स्थापित करने के लिए तैयार है।
ह्यूंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एस किम ने कहा कि नयी क्रेटा ह्यूंडई के अल्टीमेट साइंस आफ ह्यूमन इंजीनियरिंग का नतीजा है। इसे सुपरस्ट्रक्चर पर तैयार किया गया है जो बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस का भरोसा दिलाती है।

उन्होंने कहा कि इसको ऐसे लोगोें को ध्यान रखकर डिजाइन किया गया है जिन्हें कुछ अलग की तलाश रहती है। ग्राहकों की जरूरत के अनुरूप आरामदायक सीटिंग के साथ प्रीमियम इंटीरियर और स्पेशियस केबिन के साथ नयी क्रेटा में एक स्पोर्टीयर, फ्यूचरिस्टिक और प्रोग्रेसिव झलक दिखती है।

इसमें नया इंफोटेमेंट सिस्टम दिया गया है और इसमें बॉस के आठ स्पीकर साउंड सिस्टम दिया गया है। टॉप मॉडल में छह एयरबैग, इलेक्ट्रानिक स्टेबिलिटी कंट्रोल आदि फीचर दिये गये हैं।

उन्होंने कहा कि इसमें नया 1.5 लीटर एमपीआई पेट्रोल और 1.4 लीटर टर्बो जीडीआई डीजल इंजन के साथ लाँच किया गया है। इसके साथ ही 1.5 लीटर यू 2 सीआरडीआई डीजल इंजन का विकल्प भी दिया गया है। पेट्रोल इंजन 16.9 किलोमीटर प्रति लीटर और 1.5 लीटर डीजल इंजन 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।
उन्होंने कहा कि 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन नयी क्रेटा का अखिल भारतीय एक्स शोरूम कीमत 999000 रुपये से लेकर 1615000 रुपये तक है। 1.4 लीटर डीजल इंजन की कीमत 1616000 रुपये और 1720000 रुपये है। इसी तरह से 1.5 लीटर डीजल इंजन क्रेटा की कीमत 999000 रुपये से लेकर 1720000 रुपये तक है।