Breaking News

दिल्ली के ताज विवांता में प्रस्तुत किया गया भारत का पहला इन्क्लूसिव रनवे शो: मिरर

नयी दिल्ली, वेस्टसाइड और प्रोजेक्ट आई एम इनफ ने ताज विवांता, द्वारका में एक शानदार फैशन शो ‘मिरर’ का आयोजन किया। इन्क्लूसिव मॉडलिंग कॉन्सोर्टियम के साथ मिरर में पहली बार रनवे पर सभी प्रकार की बॉडीज़ को प्रदर्शित किया गया। खूबसूरती के पारंपरिक मानकों को तोड़कर परफेक्शन की धारणा को फिर से परिभाषित करना और मतभेदों को अपनाने के लिए सभी को सशक्त बनाना इस पहल का उद्देश्य था।

कार्यक्रम की शुरूआत म्यूज़िकल और डान्स परफॉर्मन्सेस से हुई, जिन्होंने इस पूरी शाम को कलात्मक बना दिया, शो में फैशन और स्टाइल का बेहतरीन मिलाप देखा गया। डीजे आफ्टरपार्टी ने स्टेज पर आकर पूरे माहौल को रंगीन और जश्न को यादगार बना दिया।

मिरर को मिला भारी प्रतिसाद सभी अपेक्षाओं को पार कर देने वाला साबित हुआ, यहां के हर व्यक्ति के लिए यह हमेशा के लिए संजोकर रखने वाला क्षण बना। इस शो ने भारतीय फैशन उद्यम को चकित कर दिया। शो परिवर्तन का प्रेरक बना जिसने समाज को विविधता को अपनाने और पारंपरिक सौंदर्य मानकों को फिर से परिभाषित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

उमाशन नायडू, वेस्टसाइड के हेड – कस्टमर एंड ब्यूटी ने इस अवसर पर कहा, “मिरर के लिए ताज होटल्स और प्रेरणादायी एनजीओ प्रोजेक्ट आई एम इनफ के साथ सहयोग करना हम हमारा सम्मान मानते हैं। इस सहयोग ने हमें समावेशिता की शक्ति को प्रदर्शित करने और फैशन उद्यम में सुंदरता के मानकों को फिर से परिभाषित करने के लिए सक्षम बनाया है। आज हम साथ मिलकर एक ऐसा मंच निर्माण कर पाए हैं जहां विविधता का जश्न मनाया जा रहा है, लोगों को सक्षम बनाया जा रहा है और स्वयं को स्वीकार करने को प्रोत्साहित किया जा रहा है। हर व्यक्ति सच में पर्याप्त होता है इसकी याद दिलाने वाली इस पहल का हिस्सा बनते हुए हमें गर्व महसूस हो रहा है।”

इसी भावना को प्रोजेक्ट आई एम इनफ की संस्थापक सुश्री सिया तायल ने भी दोहराया, “विविधता से भरे बॉडी-पॉज़िटिव मॉडलिंग ग्रुप को एक साथ लाने, सामाजिक नियमों को चुनौती देने, लोगों को उनके अनोखेपन का स्वीकार करने के लिए प्रेरित करने और फैशन उद्यम में समावेशिता को प्रोत्साहित करने का यह सफर अतुलनीय रहा। हमारे मिशन में मिरर एक महत्वपूर्ण पड़ाव बना है। हमारे उद्देश्य को पूरा करने के लिए वेस्टसाइड और ताज होटल्स से मिले सहयोग के लिए हम उनके आभारी हैं। वेस्टसाइड और ताज होटल्स के साथ साझेदारी में आयोजित किए गए भारत के पहले इन्क्लूसिव रनवे शो मिरर को मिली भारी सफलता से मैं बहुत खुश हूं।”

मिरर को मिली भारी सफलता ने भारत में भविष्य में इन्क्लूसिव फैशन शोज़ के लिए रास्ते खुले कर दिए हैं। अधिक व्यापक और स्वीकार करने के लिए उत्सुक उद्यम की ओर बढ़ाया गया यह एक महत्वपूर्ण कदम है। यह महत्वपूर्ण पहल हमें याद दिलाती है कि हर कोई पर्याप्त है और हर शरीर खूबसूरत होता है।

रिपोर्टर-आभा यादव