Breaking News

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का निजी चैनलों से आग्रह- इस संदेश को फैलाएं

नयी दिल्ली , वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर लोगों को और अधिक जागरूक बनाने के लिए सूचना एवं प्रसार मंत्रालय ने मंगलवार को सभी निजी चैनलों से कोविड-19 को लेकर उचित व्यवहार तथा पत्र लोगों को टीका लगवाने वाले संदेश प्रसारित करने का आग्रह किया।

मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चार अप्रैल 2021 को कोरोना से उत्पन्न स्थिति लेकर हुई समीक्षा बैठक का हवाला देकर एक परामर्श जारी किया है। इस बैठक में फाइव फोल्ड की रणनीति यानी यह जांच, रोगी का पता लगाना, उपचार, कोविड को लेकर उचित व्यवहार और टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया गया था।

मंत्रालय ने परामर्श में कहा, “मंत्रालय ने निजी टीवी चैनलों द्वारा जनहित में संदेश प्रसारित करने में नेतृत्व की भूमिका को दोहराया है। मंत्रालय ने चैनलों से कोविड की रोकथाम के लिए उपयुक्त व्यवहार और पात्र व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए संदेशों का प्रसार करके ‘दवाई भी, कड़ाई भी’ के संदेश के जरिये अधिक जागरूकता उत्पन्न करने का आग्रह किया है।”

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों के कोरोना वायरस के 96,982 नये मामले दर्ज किए गए, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,26,86,049 हो गयी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com