Breaking News

एल टी फूड्स लिमिटेड ने ‘दावत बिरयानी चैंपियंस लीग’ का किया शानदार शुभारंभ 

नई दिल्ली, एल टी फूड्स लिमिटेड (एनएसई: दावत, बीएसई: 532783), 70 साल पुरानी वैश्विक उपभोक्ता खाद्य कंपनी ने, अपने ब्रांड ‘ ‘दावत’ से बिरयानी प्रेमियों के लिए लज़्ज़त से भरी बिरयानी के अनुभव में जान डालने वाले शेफ्स के लिए ‘दावत बिरयानी चैंपियंस लीग’ आयोजित की है।

शानदार कार्यक्रम ‘दावत बिरयानी चैंपियंस लीग’ का उद्देश्य बिरयानी से जुड़े समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का सम्मान करना भी है। प्रतियोगिता 19 जून, 2023 को कोलकाता के आईटीसी सोनार में होगी। कोलकाता कार्यक्रम के बाद, ‘दावत बिरयानी चैंपियंस लीग’ दिल्ली में 24 जून, 2023 को आईटीसी शेरेटन में होगा।

इस प्रतियोगिता में सभी प्रोफेशनल शेफ्स को अपनी कला का प्रदर्शन करने का मौका दिया गया है|। चयन प्रक्रिया में, शेफ्स से उनकी स्पेशल रेसिपी का वीडियो मांगा गया। कोलकाता से शेफ्स की 150 एंट्रीस में से 5 को चुना गया है और दिल्ली में 200 एंट्रीस में से 5 शेफ्स को चुना गया है। शेफ्स का चयन निर्णायक के एक मंडल ने किया, जिसमें जाने-माने शेफ, रेस्तरां मालिक और स्तंभकार – शॉन केनवर्थी, प्रसिध शेफ – मनजीत गिल और एक जानी मानी कुशल खाद्य लेखक और आलोचक – मधुश्री बसु रॉय शामिल हैं, जिन्होंने जाने माने प्रसिद्ध खाद्य आलोचक – वीर संघवी के नेतृत्व में काम को अंजाम दिया।

इस कार्यक्रम में विशेष लाइव बिरयानी कुकिंग होगी| इस आयोजन के विजेता को प्रतिष्ठित “दावत बिरयानी चैंपियन” खिताब और वैजयंती के साथ एक प्रमाण पत्र, बिरयानी चैंपियन का शेफ कोट और 51,000 रुपये के इनाम से नवाज़ा जाएगा।

इस अवसर पर श्री रितेश अरोड़ा, सीईओ, इंडिया बिजनेस एंड फार ईस्ट, एलटी फूड्स लिमिटेड ने कहा, ”ब्रांड ‘ दावत’ बिरयानी को भारत से आने वाली सबसे लोकप्रिय वैश्विक रेसिपी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। एक दशक पहले दावत बिरयानी राइस के लॉन्च के साथ बड़े पैमाने पर उपभोक्ताओं के बीच बिरयानी की खपत को बढ़ावा देने और प्रोत्साहित करने का हमारा प्रयास रहा है। इसके बाद घर पर प्रामाणिक बिरयानी बनाने लिए,दावत बिरयानी किट आई। इसी के साथ, अपने ग्राहकों की भाग दौड़ वाले ज़िंदगी के लिए, काप्पा राइस (ऑन-द-गो वर्जन) भी शुरू किया और हमने पिछले साल जुलाई के पहले रविवार को विश्व बिरयानी दिवस मनाकर अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत किया। भारत की पसंदीदा व्यंजन बिरयानी के लिए प्यार ज़ाहिर करने का एक खास दिन, इसे आगे बढ़ाते हुए, इस साल हमने बिरयानी में दम भर देने वाले शेफ्स के लिए  ‘दावत बिरयानी चैंपियंस लीग’ का शुभारंभ किया।

एल टी फूड्स लिमिटेड के मार्केटिंग प्रमुख, श्री के. गणपति सुब्रमण्यम ने इस प्रतियोगिता के जोश को बढ़ाने के लिए कहा, “दावत बिरयानी चैंपियंस लीग के साथ, हम एक ऐसा मंच प्रदान करने की आकांक्षा रखते हैं जो लोगों को भोजन प्रभावक की नजर से अपने-अपने क्षेत्रों में शानदार बिरयानी को बनाने वाले प्रोफेशनल शेफ्स को पहचानने में सक्षम बनाएगा। आयोजन के दौरान, प्रोफेशनल शेफ इस कला से जुड़ी तकनीकों में अपनी रचनात्मकता, जुनून और विशेषज्ञता का प्रदर्शन करेंगे। यह देखना रोमांचक होगा कि बिरयानी के जाबांज़ देश की बेहतरीन दावत बिरयानी बासमती का इस्तेमाल कर क्या जादू करने वाले हैं।

उन्होंने आगे कहा, “दावत बिरयानी चैंपियंस लीग का उद्देश्य उन गुमनाम नायकों की पहचान करना है जो हमारी बिरयानी में लज़्ज़त भर देते हैं।”

दावत बासमती चावल एक बेहतरीन बासमती चावल है और 65 देशों में उपलब्ध है। प्रीमियम चावल का दाना बेजोड़ खुशबू और लज़्ज़त के साथ तैयार किया गया है, जो बिरयानी की दावत को पूरी तरह से खास बनाता है। दावत ने हाल ही में हैदराबादी, कोलकाता और लखनवी तीन अलग-अलग अंदाज़ में घर पर प्रामाणिक और स्वादिष्ट बिरयानी पकाने के लिए एक बिरयानी किट भी लॉन्च की है।

रिपोर्टर-आभा यादव