Breaking News

सपा गठबंधन के नेता अखिलेश यादव को ममता बनर्जी ने दिया जीत का मंत्र, किया बड़ा खुलासा

लखनऊ, समाजवादी गठबंधन के नेता अखिलेश यादव और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

ममता बनर्जी ने समाजवादी गठबंधन को चुनाव में जीत का मंत्र दिया। उन्होंने अपने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के जीत के अनुभव को भी शेयर किया। उन्होंने विस्तार से बताया कि किस तरह से उन्होंने बीजेपी को पश्चिम बंगाल में धूल चटाई।

ममता बनर्जी ने अपने संबोधन की शुरूआत लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते हुये की ।ममता बनर्जी ने ‘ए मेरे वतन के लोगों’ गाने की कुछ पंक्तियां गाकर लता मंगेशकर को याद किया। ममता बनर्जी का मुख्य निशाना बीजेपी पर रहा।

 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी वाले चुनाव के वक्त चले आते हैं, वह वोट के कोयल हो गए हैं। जो चुनाव के समाप्त होते ही गायब हो जातें हैं। ऐसे लोगों को कभी वोट देकर अपना वोट नष्ट मत करना।

भविष्य में किसके हाथों में होगी समाजवादी पार्टी, अखिलेश यादव ने किया बड़ा खुलासा ?

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं सांप्रदायिक राजनीति नहीं करती। यूपी, बिहार, राजस्थान, पंजाब के कई लोग बंगाल में रहते हैं। सबके साथ समान व्यवहार रहता है।  ये देश सबका है।

उन्होनें ने बताया कि अखिलेश यादव ने बंगाल चुनाव के दौरान जया बच्चन, किरणमय नंदा को भेजकर टीएमसी की प्रचार में मदद की थी। टीएमसी यूपी में चुनाव नहीं लड़ रही है, लेकिन अगर देश को बीजेपी से बचाना है तो यूपी में जो उनके भाई अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं, उनको सपोर्ट करना जरूरी है। बीजेपी को हराना है तो अखिलेश यादव को सपोर्ट करें । ममता बनर्जी ने कहा कि एकजुट होकर सपा को वोट करें और बीजेपी को हराएं। वह बोलीं कियूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है और अगर बीजेपी इस राज्य से गई तो वह पूरे देश से गई।

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी को वोट से पहले माफी मांगनी चाहिए।उन्होने कहा उन्नाव और हाथरस में क्या हुआ? गंगा माई की हम पूजा करते हैं, यूपी की गंगा में डेड बॉडी मिलीं। सब लाश गंगा मां में फेंक दी गईं। बंगाल तक आईं उन लाशों का वहां अंतिम संस्कार कराया गया था। उन्होने कोविड काल में खर्च हुए पैसे पर सवाल उठाया। उन्होने कहा कोविड काल में जब लोग की मौत हो रही थी तब बीजेपी के लोग कहां थे।

उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान हुई मौतों का जिक्र किया। ममता बनर्जी ने कहा कि कोविड , NRC आंदोलन और किसान आंदोलन में कितने लोगों की मौत हुई, उन सब के परिवारों को नौकरी मिलनी चाहिए। उन गरीबों को रेल में नौकरी दे दो। रेलवे में कई नौकरियां खाली हैं।

बीजेपी के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने सुना स्कूटी दे रहे हैं, अब तक  क्यों नहीं दिया। मैंने 1 लाख से ज्यादा साइकिल बच्चों को दी।