Breaking News

मानसून देश के इन क्षेत्रों और राज्यों में बढ़ा आगे

पुणे, भारत मे मानसून के आ जाने के बाद जहां केरल मे बारिश का दौर शुरू हो गया है , वहीं मानसून का देश के अन्य क्षेत्रों और राज्यों में  आगे बढ़ना जारी है। दक्षिण पश्चिम मानसून दक्षिणी अरब सागर,  लक्षद्वीप के शेष हिस्सों में तथा केरल के अधिकतर हिस्सों में तथा तमिलनाडु के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ा है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण बंगाल की खाड़ी के शेष हिस्सों, दक्षिण पश्चिम और पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी, मिजोरम के अधिकतर हिस्से और मणिपुर के कुछ हिस्सों में भी मानसून आगे बढ़ा है।

सुराही से बनाएं AC जैसी हवा देने वाला कूलर,जानिए कैसे….

मात्र इतने रुपए में मिल रहा है सबसे ज्यादा माइलेज वाला स्कूटर

दिल्ली, पश्चिम राजस्थान में कुछ हिस्सों में,  हरियाणा,  चंडीगढ़ए पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में साेमवार के अलग-अलग हिस्सों में लू का प्रकोप रहा। दिन का तापमान बिहार के कुछ हिस्सों में तथा राजस्थान के शेष हिस्सों में सामान्य से काफी अधिक ऊपर रहा। पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाकेए झारखंडए उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों मेंए उत्तराखंडए हरियाणाए चंडीगढ़ए दिल्लीए पंजाबए हिमाचल प्रदेशए गुजरात ए कोंकणए गोवाए मध्य महाराष्ट्रए विदर्भए छत्तीसगढ़ए तटीय आंध्र प्रदेशए रायलसीमाए तमिलनाडु और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तथा हरियाणाए चंडीगढ़ए दिल्ली और मध्य प्रदेश के शेष हिस्से में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।

भगवान गणेश की मूर्ति से निकला पसीना…

इस नर्स ने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर सुलाया मौत की नींद

पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्रए सिक्किमए ओडिशा और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में तथा बिहारए सौराष्ट्रए कच्छए तटीय आंध्र प्रदेशए तमिलनाडु और आंतरिक कर्नाटक के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा। इसके अलावा असम और मेघालय के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से नीचे रहा। देश के मैदानी इलाके मेें सबसे अधिक तापमान पश्चिम राजस्थान के गंगानगर में अधिकतम 48ण्5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दुनिया को ये एक चिप के बना सकता है दिमागी गुलाम….

प्लेटफॉर्म टिकट से भी कर सकते है ट्रेन में सफर

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला ऐसा टीवी….

इंडियन ऑयल दे रहा है 12 लाख की कार जीतने का मौका…

चाॅकलेट खाने से हुई बच्‍चे की मौत….

फ्लिपकार्ट पर शुरू हुई बंपर सेल,मिल रहा है भारी डिस्काउंट