Breaking News

नगर पंचायत कर्मियों ने पुनर्जीवन पार्क का किया निर्माण

सीतापुर(सिधौली), अगर आपके अंदर कुछ अलग और अच्छा कार्य करने का जुनून है तो आपको उस कार्य को करने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती । चाहे वह कार्य कितना ही मुश्किल क्यों न हो। आपके द्वारा किए गए वही अच्छे कार्य आपको और लोगों से अलग बनाते हैं और समाज में एक अलग पहचान दिलाते हैं ।

ऐसा ही कुछ अपनी निस्वार्थ भावना के चलते लोगों के लिए कुछ अलग कर गुजरने का जुनून लिए नगर पंचायत सिधौली की अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव द्वारा किया जा रहा है उनके द्वारा नगर पंचायत में कान्हा गौशाला की देखभाल की चर्चाएं जिले में ही नहीं पूरे प्रदेश में हो रही हैं नगर पंचायत सिधौली के लिए उन्होंने बिना किसी लागत से कबाड़ से जुगाड़ द्वारा अवंती बाई पार्क का निर्माण कराया जिसे एमआरएफ सेंटर से निकलने वाले कबाड़ के सामानों जैसे- कांच की बोतलों, प्लास्टिक की बोतलों, गाड़ी के टायरों, टीन व प्लास्टिक के डिब्बो में पौधे लागा कर सजाया गया है जिसकी जिले भर में काफी सराहना हुई है। उन्होंने नगर पंचायत में समाजसेवियों के सहयोग से नगर वासियों को सेल्फी प्वाइंट की सौगात भी दी है । जल्दी ही अधिशासी अधिकारियों रेणुका यादव के प्रयासों और रचनात्मक सोच से नगर पंचायत के लोगों को एक नया पार्क मिलने जा रहा है जिसका कार्य तेजी से नगर पंचायत कर्मियों द्वारा किया जा रहा है।

अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव ने बताया है कि इस पार्क का निर्माण नगर पंचायत कर्मियों के पूर्ण सहयोग से किया जा रहा है जिसका नाम पुनर्जीवन पार्क रखा गया है। इस पार्क के माध्यम से कर्मचारियों की रचनात्मक शैली का विकास तथा उनकी प्रतिभाओं को बाहर निकलने का अवसर मिला है। उन्होंने बताया है कि पुनर्जीवन पार्क को बनाने में नगर पंचायत कर्मी जेसीबी चालक राकेश सिंह द्वारा मिट्टी उपलब्ध कराई गई है। टैंक सफाई का कार्य राम जी अवस्थी, वॉल पेंटिंग सफाई सेवक राजकुमार, क्यारीयो का निर्माण संविदा कर्मी दिनेश बाल्मीकि व गौशाला के टेकर अमित, अखिलेश, पवन द्वारा गमले में पेड़ लगाए गए हैं। ड्राइवर आकाश कुमार वाल्मीकि और सुपरवाइजर दीपक शुक्ला द्वारा एक-एक गमले और पेड़ का सहयोग किया गया है। पुर्नजीवन पार्क में सेल्फी प्वाइंट व कबाड़ से जुगाड़ से बनी कुर्सी की व्यवस्था कार्यालय सहायक प्रशांत कुमार द्वारा की गई है संपूर्ण पुर्नजीवन पार्क के पर्यवेक्षण का कार्य सेवक व प्रशांत कुमार ने किया है। इस पूरे पार्क को बनाने में वार्ड संख्या एक के सदस्य प्रतिनिधि गुरु का विशेष योगदान रहा है। अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव ने वार्ड संख्या एक के सदस्य प्रतिनिधि गुरु का विशेष आभार व्यक्त किया है।

एक हफ्ते में पब्लिक के लिए खुल जाएगा पुनर्जीवन पार्क

पुनर्जीवन पार्क का निर्माण नगर पंचायत सिधौली के वार्ड संख्या एक के बहादुरपुर वार्ड में गांधी डिग्री कॉलेज सिधौली के पास में किया जा रहा है जिसका कार्य करीब 1 महीने पूर्व से चल रहा है जो इसी हफ्ते समाप्त हो जाएगा इसके बाद पार्क को जन सामान्य के लिए खोल दिया जाएगा। यहां बच्चे खेल व मनोरंजन के लिए तो बुजुर्ग पार्क मे योग – व्यायाम व टहलने के लिए पार्क में आ सकेंगे।

जहां पार्क में विविध प्रकार की सुविधाएं मिलेगी। पार्क में बैठने के लिए कबाड़ से जुगाड़ द्वारा टायर की कुर्सी बनाई जाएंगी। वहीं छोटे बच्चों के लिए झूला लगाया जाएगा। जिस पर बच्चे बैठकर मौज मस्ती कर सकेंगे। पार्क को सुंदर बनाने के लिए विभिन्न किस्मों के पौधों को पार्क में रोपा गया है।