Breaking News

प्रदेश के समस्त वाहनों पर दिनांक 14 एवं 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज लगाए जांय-परिवहन मंत्री

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मा० मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन एवं परिवहन मंत्री के निर्देशों के क्रम में परिवहन आयुक्त श्री चंद्रभूषण सिंह ने आज प्रदेश के समस्त उप परिवहन आयुक्त/समस्त संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन/प्रवर्तन)/समस्त सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन/प्रवर्तन) को निर्देश दिये हैं कि स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर दिनांक 14 व 15 अगस्त, 2023 को प्रदेश में समस्त पंजीकृत वाहनों (निजी एवं व्यवसायिक) पर राष्ट्रीय ध्वज लगवाया जाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने वाहनों पर राष्ट्रीय ध्वज लगवाए जाने के संबंध में प्रदेश के समस्त यूनियनों यथा- ट्रक यूनियन, बस यूनियन, टैम्पो, टैक्सी यूनियन आदि के पदाधिकारीयों के साथ तत्काल बैठक  करने के निर्देश दिए।

परिवहन आयुक्त ने इसके साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि इस कार्य को अभियान के रूप में किया जाये। इस अभियान से आम जनमानस की प्रत्यक्ष रूप से सहभागिता सुनिश्चित होगी।उन्होंने कहा कि देश आजादी का अमृत वर्ष मना रहा है। देश मे खुशी का अलग ही माहौल है।इस दृष्टि से हम सभी की भागीदारी होनी चाहिए।

इस संबंध में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक श्री मासूम अली सरवर ने सभी क्षेत्रीय/सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि आजादी का अमृत उत्सव के अनुरूप यह सुनिश्चित करें कि कल (14 अगस्त) सुबह से स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त 2023 तक प्रत्येक बस में राष्ट्रीय ध्वज प्रदर्शित किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि झंडे को चालक की तरफ साइड मिरर के साथ बांधा जाएगा और सभी चालक इस बात का पूरा ध्यान रखेंगे कि यह फटे नहीं और इसे सही रूप में बांधा जाए, यानी ऊपर केसरिया रंग और नीचे हरा रंग।