Breaking News

ओम प्रकाश राजभर की अमित शाह से मुलाकात , क्या नया गुल खिलेगा?

लखनऊ, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी  के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

सूत्रों के अनुसार, ओमप्रकाश राजभर ने अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान और सुनील बंसल के साथ 18 मार्च को मुलाकात की। चारों नेताओं के बीच लगभग एक घंटे तक बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि ओम प्रकाश राजभर ने  कुछ शर्तें बीजेपी के सामने रखीं हैं। और अगर ये बातें मान ली जातीं हैं तो वह बीजेपी गठबंधन में शामिल हो सकतें हैं। और ओम प्रकाश राजभर नई सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल हो सकतें हैं। हालांकि, बीजेपी या सुभासपा किसी भी पक्ष से इस मुलाकात की पुष्टि नहीं की गई है।

2017 में उन्होंने भाजपा गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था और योगी सरकार में मंत्री भी बने थे, लेकिन बाद में वह बागी हो गए और हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव के अहम गठबंधन साथी रहे। ओमप्रकाश राजभर जिस जहूराबाद विधानसभा सीट से लगातार दूसरी बार निर्वाचित हुए हैं, वह गाजीपुर जिले में पड़ता है और गाजीपुर में बीजेपी गठबंधन एक भी सीट जीतने में सफल नहीं हो सका। वहीं, उनका दल सुभासपा 18 सीटों पर लड़ा और 6 सीटों पर सफलता प्राप्त की ।

हालांकि, चुनाव में सपा की हार के बाद से ही अटकलें लगने लगीं कि राजभर एक बार फिर रास्ता बदल सकते हैं। यदि ओपी राजभर सपा का साथ छोड़ते हैं तो 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अखिलेश यादव को झटका लगेगा, वहीं भाजपा राजभर के सहारे पूर्वांचल के कुछ जिलों में हुए नुकसान की भरपाई करना चाहेगी।