Breaking News

इस फैसले के बाद ही होगा आईपीएल के आयोजन को लेकर फैसला ?

नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना के खतरे को देखते हुए आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा की थी।

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लागू हुए 21 दिनों के लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को खत्म हो रही है और इसकी स्थिति साफ होने के बाद ही आईपीएल के आयोजन को लेकर कोई फैसला हो सकेगा।

पाक ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन भारतीयों की मौत, भारत का कड़ा विरोध

कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 24 मार्च को 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी जो 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। श्री मोदी मंगलवार को सुबह 10 बजे एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित करेंगे और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह इस दौरान लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसले ले सकते हैं।

केंद्र सरकार की तरफ से फिलहाल लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई फैसला नहीं लिया गया है और इस पर मंगलवार को प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद ही स्थिति साफ होगी। लेकिन महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, ओड़िशा, पंजाब और तमिलनाडु सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

कोरोना के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना के खतरे को देखते हुए आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा की थी।

बीसीसीआई के पास एक विकल्प यह है कि यदि आईसीसी टी-20 विश्वकप (18 अक्टूबर से 15 नवंबर) को स्थगित करती है तो वह आईपीएल को अक्टूबर-नवंबर में करा सकता है। टूर्नामेंटों को दर्शकों के बिना कराने को लेकर भी चर्चा है।

कोरोना महामारी ने ग्रामीण कुटीर उद्योग को दिया बड़ा झटका

इस बीच बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने भविष्य में इस टूर्नामेंट के होने के कयास को फिलहाल खारिज करते हुए कहा कि लॉकडाउन की स्थिति स्पष्ट होने के बाद ही इस पर कोई फैसला लिया जा सकेगा।

धूमल ने कहा, “फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं है। हमें नहीं पता कि लॉकडाउन कब खत्म होगा। जब तक इस बारे में कोई फैसला नहीं हो जाता हम आईपीएल को लेकर कोई फैसला नहीं कर सकते हैं। एक बार हमें सरकार से इजाजत मिल जाएगी उसके बाद ही इस पर कोई फैसला होगा। भविष्य में इसके आयोजन को लेकर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।”

ऐसी खबरें थी कि बीसीसीआई सोमवार को आईपीएल को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करेगी लेकिन प्रधानमंत्री के मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित करने की जानकारी सामने आने के बाद यह बैठक नहीं हुई।

अब सभी की नजरें मंगलवार को प्रधानमंत्री के संबोधन पर टिकी हुई हैं जिसके बाद ही आईपीएल पर कोई फैसला हो पाएगा।

मुख्य चुनाव आयुक्त व चुनाव आयुक्तों ने कोरोना से लड़ने के लिये दिया ये दान