Breaking News

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने समर्थकों से सड़कों पर उतरने का किया आह्वान

इस्लामाबाद,पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने समर्थकों विशेषकर युवाओं से आह्वान किया है कि वे बाहर आएं और उन्हें सत्ता से बेदखल करने के लिए ‘अमेरिका की ओर रची गई अंतरराष्ट्रीय साजिश’ के खिलाफ ‘शांतिपूर्वक विरोध’ करें। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि श्री इमरान ने संसद की सभी महत्वपूर्ण बैठकों के लिए अपनी पार्टी की रणनीति के बारे में भी अपना विचार बदल दिया है और घोषणा की है कि वह अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान सदन में मौजूद रहेंगे। उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सांसदों को रविवार की कार्यवाही में भाग लेने और प्रधानमंत्री के तौर पर उनका (श्री इमरान) का मुखर बचाव करने का निर्देश दिया है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ने टेलीविजन पर जनता के साथ लाइव सवाल-जवाब के दौरान लोगों से उनको (श्री इमरान) प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने की कोशिश का विरोध का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि रविवार के महत्वपूर्ण वोट के लिए उनके पास “एक से अधिक योजनाएं” हैं और दावा किया कि वह इस प्रकरण में राष्ट्र आश्चर्य करेंगे ।

ऐसी खबरें हैं कि रविवार की बैठक से पहले सरकार विपक्षी सदस्यों और लगभग दो दर्जन पीटीआई असंतुष्टों को सदन की कार्यवाही में शामिल होने की योजना बनाई है। ये सांसद वर्तमान में सिंध हाउस और पास के मैरियट होटल में ठहरे हुए हैं। सत्तारूढ़ पार्टी इन सांसदों को संसद भवन तक पहुंचने से रोक सकती है।