Breaking News

रायबरेली में जमीन से निकला पेट्रोलियम पदार्थ , इंडियन आयल की टीम पहुंची

रायबरेली, उत्तर प्रदेश में रायबरेली के हरचंदपुर कस्बे के एक गांव में भूजल से पेट्रोलियम पदार्थ की गंध आने के बाद इंडियन आयल के अधिकारियों ने पानी के नमूने लिये हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मझिगवां गांव में एक समरसेबल पम्प से निकल रहे पानी से पेट्रोलियम पदार्थ के तरल की महक आ रही थी , लिहाजा पम्प से निकले तरल पदार्थ का सैम्पल ले कर जांच के लिए लैब भेजा गया है। पेट्रोलियम पदार्थ मिलने की सूचना पर इंडियन आयल की टीम मौके पर पहुंची।स

सूत्रों के अनुसार, हरचंदपुर के मझिगवां करन गांव के रहने वाले आनन्द कुमार ने अपने घर पर समर्सिबल की बोरिंग कराई थी।कई दिनों से नल से पानी के साथ कुछ चिकना पानी आ रहा था।आज जब उनकी पत्नी ने नल चलाया तो उससे चिकना पदार्थ निकलते देख इसकी जानकारी अपने पति को दी।वो जब घर पर पहुचे तो उन्होंने भी इसे देखा और इसकी सूचना ग्राम प्रधान के साथ ही डायल 112 को दी।

इसकी सूचना जैसे ही प्रशासन को लगी मौके पर जल निगम व पूर्ति विभाग के अधिकारी पहुचे और उन्होंने भी पानी के साथ पेट्रोलियम पदार्थ को निकलते देख उसका नमूना इकट्ठा किया और लैब में जांच के लिए भेज दिया साथ ही घर के मालिक को नल न चलाने के निर्देश भी दिए गये है।