Breaking News

यूपी के पूर्वांचल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने याद दिलाई वो पुरानी घटना

लखनऊ, कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष खासकर समाजवादी पार्टी  को घेरते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 2017 से पहले दंगों के दौरान खुली जीप में घूमने वाले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में घुटनों पर हैं। पहले की सरकारों में व्याप्त दहशत की जगह आज गरीबों के कल्याण ने ले ली है।

गाजीपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुये श्री मोदी ने बुधवार को कहा “ परिवारवादियों के राज में क्या कुछ नहीं हुआ। इन घोर परिवारवादियों ने हमारे दलित भाई बहनों की बस्तियां जलाई थी। गाजीपुर के लोग वो दौर भी नहीं भूले जब हमारे एक होनहार साथी कृष्णानंद राय को गोलियों से छलनी कर दिया गया था।”

उन्होने कहा कि दंगों के दौरान खुली जीप में घूमने वाले आज घुटनों पर हैं। पहले की सरकारों के समय जो दहशत थी, उसकी जगह अब गरीबों के कल्याण ने ले ली है। उन्होने कहा कि परिवारवादियों ने अपने स्वार्थ में इस पुण्य क्षेत्र की पहचान बदलकर रख दी थी। परिवारवादियों के शासन में यहां की पहचान माफिया और बाहुबली बन गए थे। ये पहचान बदलने वालों को सजा देने का ये मौका है। आपको वोट देकर सजा देनी है।

श्री मोदी ने कहा कि यूपी के विकास के लिए डबल इंजन सरकार को आपका एक-एक वोट नई ऊर्जा देगा। आपका एक-एक वोट उन घोर परिवारवादियों को भी करारा जवाब देगा जिन्होंने इस क्षेत्र को इतने दशकों तक विकास से वंचित रखा।

उन्होने कहा कि अब तक हुये पांच चरणों के मतदान में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में उमड़े जनसमर्थन से भाजपा की सरकार बनना तय हो चुका है मगर रिकार्ड जीत दिलाने के लिए एक एक वोट जरूरी है। यह एक एक वोट उन घोर परिवार वादियों को करारा जवाब देगा जिन्होने दशकों से इस उपजाऊ धरती को विकास से वंचित रखा। परिवारवादियों ने गाजीपुर की पहचान माफ‍िया और बाहुबली की बना दी थी। यह पहचान बदलने का मौका है। गाजीपुर के लोग इन परिवारवादियों को सत्‍ता से बाहर रखने के लिये भाजपा प्रत्याशियों को समर्थन देंगे।

प्रधानमंत्री ने भरोसा दिलाते हुये कहा कि गाजीपुर का विकास सरकार की प्राथमिकता थी और रहेगी। यहां के लोगों की कनेक्टिविटी की समस्या के निदान के लिये सरकार प्रयासरत है। इस दिशा में पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे पर काम भी शुरू हो चुका है जबकि गाजीपुर को काशी से जोड़ने के लिए हाइवे का निर्माण कराया गया है वहीं गाजीपुर को बलिया, आजमगढ़ और बिहार के बक्‍सर से जोड़ने का ऐसा ही काम चल रहा है।
उन्होने कहा कि घोर परिवारवादियों को सुख चैन की जिंदगी बिताने की आदत है। महंगी गाड़ियों में घूमने वाले और शान शौकत भरा जीवन गुजारने वाले गरीब का दर्द महसूस नहीं कर सकते। जिनको चूल्‍हे के धुएं से तकलीफ होती है, वे गरीब माता बहनों का दर्द नहीं समझ आता। भाजपा सरकार ने इस दर्द को करीब से जाना है और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से खासकर किसान और गरीबों को लाभान्वित किया है।

प्रधानमंत्री ने चेतावनी भरे लहजे में कहा “ आज भी इनकी नजर आपके विकास के लिए आए पैसों पर है। इसलिए आपको इन परिवारवादियों से सावधान रहना जरूरी है। गरीब के घर में बीमारी आ जाए तो इलाज का खर्च परिवार की कमर तोड़ देता है। हमने गाजीपुर के सवा दो लाख से अधिक गरीब परिवारों को आयुष्‍मान भारत का सुरक्षा चक्र दिया है। लोगों को बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा मिले इसके लिए पूर्वांचल में मेडिकल कालेजों की संख्‍या बढ़ाई है। महर्षि विश्‍वामित्र कालेज भी खोला गया। ”

उन्होने कहा कि कोरोना काल में भाजपा सरकार ने जहां मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करा कर कई जाने बचायी वहीं डबल इंजन सरकार इस कठिन समय में उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रही है। परिवा‍रवादियों की सरकार होती तो गरीब दाने दाने को तरस जाते क्योंकि राशन उनके पेट में चला जाता। गाजीपुर के पांच लाख किसानों को पीएम किसान सम्‍मान निधि का लाभ मिल रहा है।