Breaking News

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रहे, इस पूर्व आईएएस के घर छापे मे मिली, इतनी संपत्ति ?

लखनऊ, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रहे, पूर्व आईएएस अफसर के घर छापे मे करोड़ों रुपये की अघोषित संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं।

दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के प्रमुख सचिव रहे पूर्व आईएएस नेतराम के ठिकानों पर मंगलवार को छापे मारे। इस दौरान अफसरों को करोड़ों रुपये की अघोषित संपत्ति के दस्तावेज मिले, जिन्हें जब्त कर लिया गया है।

साथ ही नेतराम के 21 एसबीआई खातों की जानकारी भी ली है। अफसरों ने नेतराम व उनकी बेटी पूनम के दो बैंक खाते व दो लॉकर सीज कर दिए हैं।

सूत्रों के मुताबिक मुंबई की एक कंपनी पर हुई कार्रवाई के दौरान कनेक्शन नेतराम से जुड़ने पर यह कार्रवाई की गई। नेतराम के अमीनाबाद स्थित मशहूर कपड़ा शोरूम गाढ़ा भंडार के मालिक विष्णु वल्लभ रस्तोगी समेत अन्य कारोबारियों से गहरे ताल्लुकात मिले, जिसके चलते ये भी कार्रवाई की जद में आ गए।

नेतराम के दो आवासों, चारबाग स्टेशन रोड निकट चिंटल हाउस एवं गोमतीनगर के विशाल खंड तीन में 3/175 पर छापा। गोमतीनगर में देर रात तक दस्तावेज खंगाले गए।

गाढ़ा भंडार के 2 आवास व 5 शोरूम पर छापा पड़ा। नाका थाना के दुगावां स्थित आवास व कपूरथला-फैजाबाद रोड समेत कुल 5 शोरूम पर अफसरों ने छानबीन की। यहां आयकर चोरी व अघोषित निवेश के दस्तावेज मिले।

इसके अलावा दो अन्य कारोबारियों के दो शोरूम पर भी छापे पड़ें हैं। इनमें एक अमीनाबाद थाना, दूसरा फैजाबाद रोड के नीलगिरी के पास स्थित है। यहां से भी खरीद-फरोख्त का विवरण व दस्तावेज जब्त किया गया है।