Breaking News

अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम के मद्देनजर किया गया रूट डायवर्जन

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम के मद्देनजर यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिये जिले में रूट डायवर्जन किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि तीन अगस्त शाम पांच बजे से सआदतगंज,नवीन मण्डी,शांति चौक,बूथ न03 से शहर की ओर, महोबरा कट से अयोध्या की ओर, बूथ न 4 साथी तिराहा की ओर, साकेत पम्म बैरियर से नयाघाट की ओर, बालूघाट बैरियर से रामघाट चौराहा की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे। केवल अयोध्या के निवासी ही पहचान पत्र के साथ ही प्रवेश कर सकेंगे।

इसी प्रकार गैस गोदाम से चक्रतीर्थ की ओर, गुप्ता होटल से साकेत बैरियर की ओर, महोबरा चौराहे से टेढ़ी बाजार की ओर, आसिफबाग चौराहे से विद्याकुण्ड / मणिपर्वत की ओर, साथी तिराहा से रामघाट चौराहा की ओर, रामघाट चौराहा से हनुमानगढ़ी / दीनबंधु तिराहा की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे। पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर स्थानीय निवासी पहचान पत्र के साथ ही प्रवेश कर सकेंगे।

अयोध्या की सीमाओं से अन्य जिलों के लिये जाने वाले वाहन चार अगस्त रात्रि 12 बजे से प्रतिबंधित रहेंगे। इनमें

लखनऊ से गोरखपुर / बस्ती की ओर जाने वाले वाहनो को बाराबंकी चौपला तिराहे से जरवल रोड, करनैलगंज गोण्डा वजीरगंज, नवाबगंज होते हुए बस्ती गोरखपुर जायेंगे। गोरखपुर से लखनऊ / अम्बेडकर नगर जाने वाले वाहन, घघउआ चौकी से नवाबगंज गोण्डा जरवल रोड बाराबंकी होकर लखनऊ को एवं कलवारी पुल होकर अम्बेडकरनगर जायेंगे।

गोण्डा/बलरामपुर की ओर से अयोध्या होकर लखनऊ / बाराबंकी की ओर जाने वाले वाहनो को गोण्डा अथवा मनकापुर से ही रोककर कर्नेलगंज, जरवल रोड, रामनगर चौराहा होते हुए बाराबंकी लखनऊ जायेंगे।

प्रयागराज/सुल्तानपुर की ओर से अयोध्या होकर बस्ती/गोरखपुर जाने वाले वाहनो को टेढ़ी बाजार कूरेभार से महरूआ से अम्बेडकरनगर टाड़ा कलवारी पुल होकर गोरखपुर बस्ती गोण्डा जायेंगे। अम्बेडकर नगर से अयोध्या होकर गोरखपुर बस्ती गोण्डा होकर जाने वाले वाहनों को तहसील तिराहा अम्बेडकरनगर से टांडा कलवारी पुल होकर घघउआ चौकी होकर अपने गंतव्य को जायेंगे एवं लखनऊ जाने वाले वाहन थाना अहिरौली यादव नगर चौराहा से भीटी से सुल्तानपुर होकर लखनऊ को जायेंगे।

रायबरेली/अमेठी की ओर से अयोध्या होकर बस्ती गोरखपुर जाने वाले वाहनो को अमेठी अम्बेडकर नगर तिराहा से सुल्तानपुर से महरुआ से टाण्डा होकर कलवारी पुल होकर अपने गंतव्य को जायेंगे।

इसके अलावा जिले के सभी प्रमुख चौराहो व भीड़-भाड़ वाली जगहों पर बैरियर लगाकर यातायात को सरल किया गया है। जनता को यातायात सम्बन्धी किसी परेशानी का सामना न करना पडे़ इसके लिए यातायात पुलिस लगातार प्रयासरत है तथा जनता से सहयोग की अपील है।

गौरतलब है कि पांच अगस्त को भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। इस कार्यक्रम में 180 मेहमानों को आमंत्रण भेजा गया है।