Breaking News

आईएस आतंकी की गिरफ्तारी के बाद अयोध्या में सुरक्षा इंतजाम सख्त

आईएस आतंकी की गिरफ्तारी के बाद अयोध्या में सुरक्षा इंतजाम सख्त

अयोध्या, दिल्ली में संदिग्ध आतंकी के गिरफ्तार होने के बाद मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में हाई अलर्ट जारी कर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं।

पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने शनिवार को बताया कि दिल्ली में आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार होने के बाद अयोध्या में हाईअलर्ट कर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या की ऐतिहासिकता और वर्तमान स्थिति को देखते हुए अति संवेदनशील जगहों पर अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।

उन्होंने कहा कि विभिन्न जगहों पर पुलिस की चौकसी भी बढ़ायी गयी है, साथ ही साथ सुरक्षा एजेंसियों के साथ बेहतर तालमेल रखने के लिये भी कहा गया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के प्रोटोकाल के तहत सुरक्षाकर्मी हर समय मोबाइल पर रहेंगे।

श्री कुमार ने बताया कि जिले के चारों तरफ सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं। अयोध्या के प्रवेश द्वारों पर सघन चेकिंग के बाद ही अयोध्या में लोगों को प्रवेश मिल रहा है। सभी चौराहों और प्रमुख स्थानों पर पुलिस कड़ी नजर रखे हुए है। रामजन्मभूमि जाने वाले रास्तों पर भी बैरियर पर पुलिस पूछताछ करने के उपरांत ही प्रवेश दे रही है। दो पहिया वाहन, चार पहिया वाहनों की सघन चेकिंग के उपरांत ही उनको अयोध्या में प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अयोध्या पहुंच रहे श्रद्धालुओं का परिचय पत्र आदि देखने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।

श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला, प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर, कनक भवन जैसे अयोध्या के तमाम मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गयी है। इन मंदिरों में बैरियर पर सघन जांच पड़ताल करने के बाद श्रद्धालुओं को दर्शन करने की अनुमति दी जा रही है। मंदिरों में लगे हुए फोर्स के अलावा अलग से अतिरिक्त फोर्स बल की भी तैनाती की गयी है।