Breaking News

शिवपाल यादव ने पकड़ी अलग राह, इस दिन करेंगे ये बड़ा धमाका ?

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की रणभेरी बजने में भले ही अभी काफी समय बचा है मगर राजनीति के दिग्गजों ने मतदाताओं को लुभाने की तैयारी शुरू कर दी है। लेकिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया  अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अलग राह पकड़ ली है।

जहां प्रदेश के ज्यादातर राज नेता अपनी चुनावी शुरूआत अयोध्या से कर रहे हैं वहीं शिवपाल सिंह यादव की राह जुदा है।  शिवपाल सिंह यादव अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की शुरूआत अयोध्या से न करके मथुरा से कर रहें हैं। वह अपनी सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा 12 अक्तूबर को वृंदावन (मथुरा) से शुरू करेंगे।

प्रसपा महासचिव आदित्य यादव ने परिवर्तन यात्रा की पुष्टि करते हुए बताया कि मथुरा के वृंदावन से 12 अक्तूबर से पार्टी मुखिया की रथयात्रा प्रारंभ होगी। रथ यात्रा को निकालने की तिथि तय कर ली गई है। इस सिलसिले में जल्द ही लखनऊ में पार्टी नेताओं की बैठक होगी जिसके बाद रथयात्रा की अधिकृत घोषणा कर दी जाएगी।

शिवपाल सिंह यादव इस रथ से पूरे प्रदेश का भ्रमण करेंगे और अपनी पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएंगे । यात्रा मथुरा और आगरा से होते हुए 14 या 15 अक्तूबर को इटावा आएगी। रथयात्रा का रोड और रूट मैप तैयार हो चुका है। यात्रा कब और किस समय किस जिले में पहुंचेगी। यह भी निर्धारित किया जा चुका है।

समाजवादी पार्टी  से अलग होकर अपनी पार्टी प्रसपा का गठन करने के बावजूद शिवपाल की अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से करीबियां बरकरार हैं। शिवपाल ने बड़े भाई को गुरु मान परिवर्तन रथ में उनका फोटो लगाकर आगे बढ़ने की तैयारी कर ली है।

उत्तर प्रदेश में दो बार क्रांति रथ निकाल चुके मुलायम सिंह यादव की तरह ही शिवपाल यादव भी सामाजिक परिवर्तन रथ निकालने की तैयारी कर चुके हैं। आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का परिवर्तन रथ तैयार हो चुका है। रथ फिलहाल सैफई के एसएस मेमोरियल स्कूल परिसर मे कडी सुरक्षा के बीच खडा हुआ है ।

काफी समय से समाजवादियों को एकजुट करने की वकालत और सपा से गठबंधन की पैराकारी कर रहे शिवपाल सिंह के इस रथ की तस्वीरें सामने आने के बाद राजनैतिक चर्चाएं आम हो गयी है इस रथ की कई फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। रथ के बाहरी ओर सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के अलावा शिवपाल यादव ,उनके बेटे आदित्य यादव  , जनेश्वर मिश्र,डा. राम मनोहर लोहिया ओर चौधरी चरण सिंह समेत समाजवादियों की तस्वीरें लगाई गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com