Breaking News

इस दिन लगेगा सूर्य ग्रहण,इन दो राशियों पर होगा असर….

नई दिल्ली, साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 26 दिसंबर 2019 को पड़ने जा रहा है। इस साल लगने वाला सूर्य ग्रहण खंडग्रास सूर्य ग्रहण होगा। जिसे वैज्ञानिक भाषा में वलयाकार सूर्य ग्रहण कहा जाता है।

खास बात ये है कि इस ग्रहण को भारत में भी देखा जा सकेगा। ग्रहण के समय सूर्य एक आग की अंगूठी के आकार का दिखाई देगा। जिसे रिंग ऑफ फायर कहा जाता है। इस Annular Solar Eclipse के समय चंद्रमा सूर्य के बीच के हिस्से को पूरी तरह से ढक देता है।26 दिसंबर 2019 में लगने वाला ये साल का अंतिम और तीसरा सूर्य ग्रहण होगा जो एशिया, अफ्रिका और ऑस्ट्रेलिया में दिखाई देगा।

इससे पहले 2 जुलाई को पूर्ण सूर्य ग्रहण लगा था। जो खास तौर पर साउथ अमेरिका में देखा गया। दिसंबर में लगने जा रहा वलयाकार ग्रहण सऊदी अरब, भारत, एशिया के दक्षिण-पूर्व भागों में देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसका आंशिक रूप एशिया के अन्य भागों और ऑस्ट्रेलिया में देखा जायेगा।

सूर्य ग्रहण 26 दिसंबर को सुबह 8 बजकर 17 मिनट से आरंभ हो जायेगा जिसका परमग्रास 9 बजकर 31 मिनट पर होगा और इसका अंत 10 बजकर 57 मिनट पर। सूर्य ग्रहण की कुल अवधि 2 घंटे 40 मिनट और 60 सेकंड की है।

मेष राशि के लोगों पर सूर्य ग्रहण का गहरा प्रभाव पड़ेगा. इस ग्रहण की वजह से इस राशि के लोगों के सम्मान में कमी आएगी या किसी तरह का अपमान झेलना पड़ सकता है. इसलिए सूर्य ग्रहण से मेष राशि के लोगों को बचने के लिए कई असरदार उपाय बताए गए हैं. अगर आप इन्हें अपना लेंगे तो सूर्य ग्रहण का प्रभाव आपके ऊपर नहीं होगा.

मिथुन राशि के लोगों पर सूर्य ग्रहण का गहरा प्रभाव पड़ेगा. इस ग्रहण की वजह से इस राशि के लोगों अपनी और पिता की सेहत से जुड़ी परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. साथ ही दांपत्य जीवन और नौकरी में उथल-पुथल हो सकती है. इसलिए सूर्य ग्रहण से मिथुन राशि के जातकों को बचाव के लिए कई असरदार उपाय बताए गए हैं. अगर आप इन्हें अपना लेंगे तो सूर्य ग्रहण का प्रभाव आपके ऊपर नहीं होगा.