Breaking News

अयोध्या का ढांचा बाबर ने बनवाया था, सुप्रीम कोर्ट मे किया बड़ा दावा,

नयी दिल्ली, अयोध्या में रामजन्मभूमि.बाबरी मस्जिद भूमि विवाद की सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्षकार ने उच्चतम न्यायालय के समक्ष बाबरनामा उद्धृत करते हुए कहा कि अयोध्या में बाबर ने ढांचे का निर्माण कराया था।

मुस्लिम पक्ष के वकील डाॅण् राजीव धवन ने मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ के समक्ष कहाए श्मैं बाबरनामा उद्धृत कर रहा हूं। बाबरनामा के उद्धरण और अनुवाद से पता चलता है कि इस ढांचे का निर्माण बाबर ने कराया था।

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन और भत्ता…

जब इंसान के सिर पर निकल आया ‘सींग’, मामला देख डॉक्टर भी रह गए हैरान….

डाॅ. धवन ने कहा कि अभियोजन पक्ष केवल चुनींदा राजपत्रों पर विश्वास नहीं कर सकता है और उन अभिलेखों को नहीं छोड़ सकता है जिनमें यह बताया गया है कि बाबर ने यहां मस्जिद का निर्माण कराया था। उन्होंने कहा कि चुनींदा रिपोर्ट को छोड़ा नहीं जा सकता है। बाबर अपने हाथ से समरकंद निकलने के बाद भारत आया था। उस समय वह ष्छोटा बालकष् था।

उन्होंने कुछ ऐसी वस्तुएं भी पेश की जिन पर बाबरी मस्जिद के संबंध में अरबी और फारसी भाषा में अभिलेख अंकित हैं। उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि के दावों को मानने के कानूनी नतीजे होंगे।

यूपी का पहला रोप-वे इस जिले मे हुआ शुरू, अब नही चढ़नी पड़ेंगी सैकड़ों सीढ़ियां

अब रेलवे फ्री में रिचार्ज करेगा, आपका मोबाइल नंबर

वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा कि लोगों के दिलों में विश्वास है जिससे हर कोई आपस में जुड़ा हुआ है। शीर्ष न्यायालय हमारे मामले पर सुनवाई के लिए है। हम सभी को न्यायपालिका पर विश्वास है कि वह इस विवाद का निपटारा करेगी और एक ऐसा फैसला लेगी जो सभी पक्षों के लिए फायदेमंद होगा।

संविधान पीठ के अन्य सदस्य न्यायमूर्ति एस अरविंद बोबडेए न्यायमूर्ति अशोक भूषणए न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर हैं। गौरतलब है कि छह अगस्त से उच्चतम न्यायालय रोजमर्रा के आधार पर इस मामले की सुनवाई कर रहा है।

ये पीसीएस अफसर बनीं मिसेज इंडिया 2019….

केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर सरकार कर सकती है ये बड़ा ऐलान

कुत्ते की मौत पर रक्षा मंत्री दुखी, पूरे सम्मान के साथ हुई विदाई

700 रुपये महीने में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी और डिश….